पंजाब में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में इजाफा, 31 मई तक बढ़ाई गई पाबंदियां

0

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की लहर ने कई राज्यों को अपनी चपेट में ले रखा है. वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए कई राज्यों ने सख्त पाबंदियां भी लगा रखी है. इसी क्रम में पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गई पाबंदियों को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.

पंजाब में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ने के साथ ही राज्य सरकार ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाई गई पाबंदियों को 31 मई तक बढ़ाए जाने का आदेश दिया है. इसके साथ ही इन्हें सख्ती से लागू करने के लिए भी कहा है. एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य की कोविड स्थिति की समीक्षा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक प्रतिबंधों के परिणाम सामने आए हैं. दैनिक पॉजिटिविटी दर में कुछ गिरावट और इस अवधि में कोविड के मामले लगभग 9,000 से घटकर 6,000 हो गए हैं.

हालांकि, उन्होंने कहा कि 9 मई से 15 मई के बीच दर्ज की गई 13.1 प्रतिशत की उच्च पॉजिटिविटी दर और मृत्यु दर 2.4 प्रतिशत तक पहुंचने के कारण प्रतिबंधों को बढ़ाने की आवश्यकता है. वहीं पाबंदियों के तहत पंजाब में गैर-जरूरी सामान बेचने वाली सभी दुकानें बंद रहेंगी. दवाइयों, दूध, ब्रेड, सब्जियां, फल, डेयरी और पोल्ट्री उत्पादों जैसे अंडे, मांस, मोबाइल की मरम्मत जैसी आवश्यक चीजों से जुड़ी दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. शादियों और अंतिम संस्कार में 10 से अधिक लोगो शामिल नहीं होंगे.

राज्य में कितने केस?

इससे पहले शनिवार को पंजाब में कोरोना वायरस के कारण 217 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 6867 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि भी हुई थी. राज्य में अब तक करीब पांच लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं करीब 11700 लोगों की अब तक कोरोना से जान भी जा चुकी है. वहीं पंजाब में फिलहाल 77 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं.

यह भी पढ़े: पंजाब में कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होने पर ही मिलेगी एंट्री, गैर जरूरी वस्तुओं की सभी दुकानें रहेंगी बंद