पंजाब में मुफ्त बिजली की सियासत: कैप्टन सरकार के एलान से पहले केजरीवाल करेंगे चुनावी वादा

0

चंडीगढ़ः पंजाब में मुफ्त बिजली की सियासत शुरू हो गई है. कैप्टन सरकार द्वारा 200 यूनिट मुफ्त बिजली की सुगबुगाहट के बीच केजरीवाल भी पंजाब चुनाव से पहले मुफ्त बिजली का वादा करने जा रहे हैं. 

इन सब के बीच अरविंद केजरीवाल को पंजाब सरकार द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की अनुमति नहीं दिए जाने के आम आदमी पार्टी के आरोपों को झूठ बताते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कुछ दिनों पहले ही हमनें केजरीवाल को रैली की अनुमति दी तो हम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के से क्यों रोकेंगे? कैप्टन ने कहा कि अगर केजरीवाल चाहें तो हमें उनके लंच का इंतजाम करने में खुशी होगी. आम आदमी पार्टी ड्रामा कर रही है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में मुफ्त बिजली का एलान करने वाले हैं. दिल्ली में केजरीवाल सरकार घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त और 200 से 400 यूनिट तक आधी दर पर दे रही है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कैप्टन सरकार केजरीवाल के प्रेस कॉन्फ्रेंस की इजाजत नहीं दे रही. 

पिछले हफ्ते कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एलान किया कि कांग्रेस आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब में 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का निर्देश दिया है. हालांकि कैप्टन ने अब तक इसका ऐलान नहीं किया है. बिजली पर शुरू हुई सियासत का फायदा किसे होगा ये वक्त बताएगा लेकिन एक बात तय है कि पंजाब के आम लोगों को फायदा तो होने ही वाला है.

मायावती अकेले, अखिलेश अपने लोगों के संग तो बीजेपी बड़े अरमानों वाली पार्टियों संग लड़ेगी यूपी चुनाव