पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, खुद भी झुलसा, जानें वजह

0

यूपी के ललितपुर में महिला को जलाकर मारने की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि ससुराल पहुंचे पति ने पत्नी के मायके जाने से मना करने पर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 Aug 2021, 01:13:15 PM

पति ने पत्नी को उसके मायके में पेट्रोल डालकर लगाई आग (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ललितपुर जिले में महिला को जलाकर मारने की कोशिश 
  • पति ने पत्नी को उसके मायके में पेट्रोल डालकर लगाई आग
  • खुद भी झुलसा, पत्नी की हालत गम्भीर, हायर सेंटर किया रेफर

ललितपुर:

यूपी के ललितपुर में महिला को जलाकर मारने की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि ससुराल पहुंचे पति ने पत्नी के मायके जाने से मना करने पर उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इससे महिला बुरी तरह से झुलस गई. घटना के दौरान पति के अलावा आग बुझाने पहुंचा मामा भी झुलस गया.सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ससुरालियों का आरोप है कि पति के मारपीट करने के चलते पत्नी 7 महीने से मायके में थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी. कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला नेहरू नगर के दीपक राजपूत ( 22) की शादी 17 मई को नगर क्षेत्र के मोहल्ला गोविंद नगर की रहने वाली कीर्ति राजपूत (21) से हुई थी.

देहज को लेकर होता था विवाद
घटना सदर कोतवाली अंतर्गत गोविंदनगर मोहल्ले की है.युवती के परिजनों के अनुसार कीर्ति नाम की युवती की शादी 17 मई को सदर कोतवाली अंतर्गत नेहरू नगर मोहल्ले में रहने वाले दीपक से हुई थी. शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों लोगों में दहेज को लेकर विवाद होने लगा. पति द्वारा प्रताड़ित किये जाने की वजह से कीर्ति अपने मायके में आकर रहने लगी.
 
पत्नी के ससुराल जाने से इंकार करने पर लगाई आग
बीती रात दीपक अपनी पत्नी को घर ले जाने की बात कहकर उसके घर पहुंचा और ससुराल में ही कीर्ति को एक कमरे में बंद कर दिया. बताया जा रहा है कि पति अपने साथ पेट्रोल की बोतल लाया था. इसी पेट्रोल को छिड़ककर उसने अपनी पत्नी को आग के हवाले कर दिया और खुद को भी आग लगा ली.

पति-पत्नी अस्पताल में भर्ती
जब कमरे में से चीख पुकार की आवाज सुनी तो कीर्ति के परिजनों ने आनन फानन में मोहल्ले वालों की सहायता से कमरे का दरवाजा तोड़ा और दोनों की आग को बुझाया लेकिन तब तक दोनों झुलस चुके थे. दोनों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से डाक्टरों ने दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए झांसी मेडिकल रेफर कर दिया. वहीं युवती को बचाते समय उसका मामा पूरन भी आग में झुलस गया जिसका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 06 Aug 2021, 01:13:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.