पति से कलह के कारण मां ने की 11 महीने के मासूम बेटे की हत्या

0

नई दिल्ली: फतेहपुर बेरी इलाके में पति-पत्नी के बीच का मनमुटाव 11 महीने के बच्चे की मौत का कारण बन गया. बच्चे को मारने वाली भी उसकी मां ही निकली, जिसने पति का गुस्सा अबोध बेटे पर निकाला, वो भी इसलिए कि बच्चा बुखार से पीड़ित था और पति ने बच्चे को डॉक्टर के पास ले जाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद महिला ने चुन्नी से अपने ही बेटे की गला घोंट कर हत्या कर दी. महिला का नाम ज्योति है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है मामला

साउथ डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल डीसीपी हर्षवर्धन ने बताया कि 9 जुलाई की शाम मामले की सूचना मिली. पुलिस जब मौके पर पहुंची तब तक बच्चे को छतरपुर स्थित अस्पताल ले जाया जा चुका था. बच्चे की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो बच्चे के माता-पिता एक दूसरे पर आरोप मढ़ने लगे. पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, दोनों की कॉल डिटेल आदि चेक की व आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि बच्चे की हत्या मां ने ही की है. जब महिला से पूछताछ की तो उसने बच्चे की हत्या करने की बात स्वीकार की. 

पति के साथ नहीं थे अच्छे रिश्ते

पुलिस का कहना है कि ज्योति ने खुलासा किया कि उसके पति के साथ रिलेशन ठीक नहीं थे. 9 जुलाई की दोपहर उसकी अपने पति सतवीर के साथ लडाई हो गयी. उसका दावा है कि शादी के बाद से पति उसे नापंसद करता था. कई चीजों को लेकर दोनों के बीच विवाद होता रहता था. 9 जुलाई को इनके 11 महीने के बेटे को बुखार था. इसके बावजूद भी सतवीर ने उसे डॉक्टर के पास ले जाने से इंकार कर दिया था. इस पर ज्योति को और ज्यादा गुस्सा आ गया और उसने चुन्नी से बेटे का गला घोंट दिया. ज्योति का कहना है ली उसकी शादी 16 साल की उम्र में ही हो गयी थी. 

अंतरिक्ष यात्रा पर गए अरबपति रिचर्ड ब्रैनसन धरती पर लौटे, 56 मिनट के सफर में साथ थीं भारतवंशी शीरिषा बांदला