पलायन कर रहे मजदूरों से पीएम मोदी ने की अपील, राज्य सरकारों से कहा- बरकरार रखें भरोसा

0
पलायन कर रहे मजदूरों से पीएम मोदी ने की अपील, राज्य सरकारों से कहा- बरकरार रखें भरोसा


कोरोना के देशव्यापी संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नाम संबोधित करते हुए मंगलवार की रात पलायन कर रहे मजदूरों से अपील की. इसके साथ ही, उन्होंने राज्य सरकारों को भी इसको लेकर आगाह किया. पीएम मोदी ने कहा कि पलायन करने वाले श्रमिक इस वक्त जहां पर हैं वे वहीं पर बने रहे. उन्होंने आश्वस्त किया कि श्रमिकों का काम नहीं बंद होगा. इसके साथ ही, पीएम ने कहा कि जो श्रमिक जहां पर हैं वहीं उन्हें वैक्सीन लगेगी.

श्रमिकों और राज्य सरकारों से अपील

प्रधानमंत्री ने राज्य सरकारों से भी कहा कि पलायन करने वाले उन श्रमिकों में भरोसा बरकरार रखें. उन्होंने राज्य प्रशासन से आग्रह करते हुए कहा कि वे पलायन करने वाले श्रमिकों से यह अपील करें कि जो जहां पर हैं वहीं बने रहें. राज्यों की तरफ से दिया गया ये भरोसा उनकी बहुत मदद करेगा कि वो जिस शहर में हैं वहीं पर अगले कुछ दिनों में वैक्सीन लगेगी.

2 वैक्सीन से दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

इसके साथ ही, पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने मेड इन इंडिया वैक्सीन के साथ दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की. अब तक करीब 12 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास मजबूत फार्मा सेक्टर है. उन्होंने कहा कि 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन मिलती रहेगी. उन्होंने कहा कि कोशिश है कि हर जरूरतमंद को जल्द वैक्सीन लगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के चलते जो चुनौतियां आई हैं उन्हें मिलकर सामना करना है. उन्होंने कहा कि चुनौती काफी बड़ी है और उसे हौसले से निपटना है. पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन की काफी मांग बढ़ गई है. ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाने पर काम किया जा रहा है. सभी दवा कंपनियों की मदद ली जा रही है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया साफ, नहीं लगेगा देशव्यापी लॉकडाउन, राज्यों से भी की ये खास अपील



Source link