पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिलीप घोष का ममता बनर्जी पर निशाना, जानें क्या कहा?

0

West Bengal Bypolls: पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहना है, इसलिए चुनाव के लिए अड़ी हैं. उन्होंने सवाल किया कि अगर चुनाव करने की स्थिति है तो दो-ढ़ाई साल से नगर निगम के चुनाव क्यों लंबित हैं?

दिलीप घोष ने कहा, “चुनाव आयोग को लिखित रूप में बता चुके हैं कि जो पश्चिम बंगाल में स्थिति है उस में उप-चुनाव नहीं हो सकते. अगर चुनाव करने की स्थिति है तो दो-ढ़ाई साल से नगर निगम के चुनाव क्यों लंबित हैं? ममता बनर्जी को सीएम बने रहना है इसलिए चुनाव के लिए अड़ी हैं.”

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में दावा किया था कि राज्य में कोरोना की स्थिति अब पूरी तरह से कंट्रोल में है. ऐसे में उन्होंने मांग की थी कि चुनाव आयोग को उपचुनाव का एलान करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि लोगों को वोट डालने और विधानसभा के लिए चुने जाने का अधिकार है.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए विधानसभा उप-चुनाव का रास्ता खाली करते हुए राज्य की सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस नेता शोभन देव ने विधायक पद से इस्तीफा दे चुके हैं. वह भवानीपुर विधानसभा सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

यह विधानसभा सीट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट रही है. लेकिन जब सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम सीट से लड़ने के लिए चली गई थीं तो यहां से शोभन देव को टीएमसी टिकट पर उतारा गया था.

West Bengal Post Poll Violence: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा के मामलों में सीबीआई ने दो चार्जशीट दाखिल किए

ABP Cvoter Survey: क्या यूपी में योगी बचा लेंगे सत्ता? सर्वे में जानें अखिलेश यादव और मायावती की पार्टी का हाल