पश्चिम बंगाल सरकार ने निर्वाचन आयोग से उपचुनाव जल्द कराने का किया आग्रह

0

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से राज्य में लंबित उपचुनाव जल्द से जल्द कराने का आग्रह किया. सरकार ने आश्वासन दिया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड​​-19 रोधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

जिन सात सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें से एक भवानीपुर भी है. नंदीग्राम में हार का सामना करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें हैं. राज्य के मंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शोभनदेव ने हाल में यह सीट खाली की है.

उपचुनाव कराने का अनुरोध

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार ने इस समय राज्यसभा की दो रिक्त सीटों के लिए चुनाव कराने की संभावना पर निर्वाचन आयोग के एक संदेश के जवाब में कहा है कि वह पूरी तरह से तैयार है. सूत्रों ने बताया कि इसी पत्र में सरकार ने निर्वाचन आयोग से विधानसभा की रिक्त सीटों के लिए जल्द से जल्द उपचुनाव कराने का भी अनुरोध किया है.

तीसरी बार सत्ता में टीएमसी

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है. 2 मई को आए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरी बार टीएमसी की सत्ता में वापसी हुई. जिसके बाद एक बार फिर से ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं इस चुनाव में बीजेपी की सीटों में पिछले चुनाव के मुकाबले इजाफा देखा गया.

यह भी पढ़ें: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपने संबोधन में कहा, बंगाल सरकार राज्य के विभाजन की अनुमति कभी नहीं देगी