पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से शुरू होगा यूपी विधानसभा चुनाव का महाअभियान

0

वाराणसी में जुलाई के महीने में पीएम मोदी के दौरे के साथ यूपी में शुरू हो सकता है बीजेपी का चुनाव का महाअभियान दरसल वाराणसी में 55 से ज्यादा 2000 करोड़ की परियोजना वाराणसी में उद्घाटन के लिए तैयार है .

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Jul 2021, 05:18:23 PM

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

वाराणसी:

वाराणसी में जुलाई के महीने में पीएम मोदी के दौरे के साथ यूपी में शुरू हो सकता है बीजेपी का चुनाव का महाअभियान दरसल वाराणसी में 55 से ज्यादा 2000 करोड़ की परियोजना वाराणसी में उद्घाटन के लिए तैयार है. माना जा रहा है पीएम जुलाई में वाराणसी आएंगे और इन सभी परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ यूपी में विकास की तस्वीर के साथ विधान सभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करेंगे इसके बारे में वाराणसी से बता रहे है न्यूज़ नेशन संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने. प्रधानमंत्री मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम तेजी से मूर्त रूप लेता जा रहा है.

काशी विश्वनाथ धाम 56000वर्ग मीटर में बनकर तैयार हो रहा है जिसकी अनुमानित लागत 388 करोड़ बताई जा रही है और अभी तक 57 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है और काशी विश्वनाथ धाम का स्ट्रेक्चर साफ-साफ नजर आने लगा है नवंबर 2021 तक काशी विश्वनाथ धाम जनता को समर्पित हो जायेगा इसके बारे काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से न्यूज़ नेशन संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने बात की.

पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम का मुख्य द्वार साफ-साफ नजर आने लगा है हालांकि 57 प्रतिशत काम अब पूरा हो चुका है और आने वाले नवंबर तक काशी विश्वनाथ धाम पूरा हो जायजा यहाँ का जायजा लिया न्यूज नेशन संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने. इसके अलावा काशी विश्वनाथ धाम का विस्तारीकरण भी हो रहा है. दरअसल काशी विश्वनाथ धाम 2500 वर्ग मीटर के एरिया को बढ़ाया गया है और इसका बजट भी कुछ बढ़ गया है हालांकि वाराणसी के मंडलायुक्त कहते हैं कि तय समय सीमा पर ही काशी विश्वनाथ धाम पूरी तरीके से तैयार हो जाएगा.

काशी विश्वनाथ धाम तेजी से बृहद रूप लेता जा रहा है इस बार सावन में श्रद्धालुओं को काशी विश्वनाथ धाम का भव्य स्वरूप का भी दर्शन होगा इसके अलावा सावन में बाबा के दर्शन के लिए भक्तों को अब सड़क पर कतार नहीं लगाना पड़ेगा बल्कि भक्त काशी विश्वनाथ धाम में ही दर्शन से पहले भक्त रुक सकेंगे किस तरह से भव्य रूप लेता जा रहा है काशी विश्वनाथ धाम इसके बारे में काशी विश्वनाथ धाम से ज्यादा जनकारी दे रहे है न्यूज़ स्टेट संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने. मोदी और योगी की डबल इंजन की सरकार ने वाराणसी में 10 हजार करोड़ की योजना दी है जो अब मूर्त रूप लेता जा रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 05 Jul 2021, 05:13:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.