पीएम मोदी गुरुवार को यूपी के PMGKAY के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अन्न महोत्सव दिवस पर लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 04 Aug 2021, 10:27:11 PM

PM Narendra Modi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  गुरुवार को अन्न महोत्सव दिवस पर लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे
  • कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) भी उपस्थित रहेंगे
  • इस दौरान पूरे प्रदेश में बड़े स्तर जन जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi )  गुरुवार को अन्न महोत्सव दिवस पर लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय ( PMO ) से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) भी उपस्थित रहेंगे. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार 5 अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना ( Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana ) दिवस सेलिब्रेट कर रहा है. इस दौरान पूरे प्रदेश में बड़े स्तर जन जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इसके पीछे यूपी सरकार का उददेश्य यह सुनिश्चित करना है कि योजना का लाभ उठाने में पीएम मोदी कोई लाभार्थी पीछे न छूट जाये.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल से बात, कही ये बात 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में करीब 15 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन मिल रहा है. इसके साथ ही राज्य में लगभग 80 हजार उचित मूल्य की दुकानें इस योजना के तहत लाभार्थियों को राशद मुहैया करा रही हैं. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया. अपने टवीट में पीएम मोदी ने लिखा कि चुनौती भरे माहौल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का महत्त्व और भी बढ़ गया है. इस पर देश 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर रहा है. उद्देश्य एक ही है- कोई भारतवासी भूखा ना रहे. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत आने वाले सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम अतिरिक्त खाद्यान्न दिया जाता है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कोविड-19 महामारी के दौरान खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोगों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराती है.

यह भी पढ़ें : भारत ने पहले विमानवाहक पोत ‘विक्रांत’ को समुद्र में उतारा, देखें वीडियो

वहीं, मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रि-परिषद की बैठक के पहले मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि सात अगस्त को प्रदेश में आयोजित होने वाला प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम राज्य शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. अन्य राज्यों के मंत्री एवं अधिकारी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए मध्यप्रदेश आ रहे हैं. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सात अगस्त को प्रदेश की समस्त 25 हजार 435 उचित मूल्य दुकानों पर अन्नोत्सव का आयोजन किया जाएगा. प्रत्येक दुकान पर 100 हितग्राहियों को बैग में राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा. यह आयोजन कोविड-19 की सावधानियों का पालन करते हुए सुनिश्चित किया जाए. प्रत्येक दुकान के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए.



संबंधित लेख

First Published : 04 Aug 2021, 10:20:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.