पीएम मोदी ने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस से फोन पर की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबु धाबा के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से शुक्रवार को फोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा की और हाल के क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने क्राउन प्रिंस को दुबई एक्सो के लिए अपनी शुभकामनाएं दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ एक बहुत ही उपयोगी टेलीफोन कॉल रहा. हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा की और हाल के क्षेत्रीय विकास पर चर्चा की. कोविड-19 के दौरान भारतीय समुदाय को यूएई के समर्थन की सराहना की और दुबई एक्सपो के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं.”

वहीं विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पीएम मोदी ने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ टेलीफोन पर बातचीत में आज भारत-यूएई व्यापक रणनीतिक संबंधों के तहत विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग में निरंतर प्रगति का आकलन किया. दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि आतंकवाद, उग्रवाद के लिए कोई जगह नहीं है.

इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों नेताओं ने साझा चिंता के क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की. वे इस बात पर सहमत हुए कि दुनिया में आतंकवाद और उग्रवाद के लिए कोई जगह नहीं है और इस तरह की ताकतों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय के एक साथ खड़े होने के महत्व पर जोर दिया.

ABP Cvoter Survey: क्या यूपी में योगी बचा लेंगे सत्ता? सर्वे में जानें अखिलेश यादव और मायावती की पार्टी का हाल

ABP Cvoter Survey: UP, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में कौन मारेगा बाज़ी, बतौर CM लोगों की पहली पसंद कौन? जानें सब कुछ