पीएम मोदी बोले- सरकार कल शाम कोरोना पर चर्चा के लिए तैयार, तीखे सवाल पूछे विपक्ष

0

Monsoon Session 2021: आज से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. कोरोना वायरस, किसान बिल, पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष ने सदन में सरकार से तीखे सवाल पूछने की तैयारी कर ली है. इस बीच संसद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार कल शाम कोरोना वायरस पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है. हम चाहते हैं कि देश को महामारी के बारी में सही जानकारी दी जाए. 

तीखे से तीखे सवाल पूछे विपक्ष- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ”इस महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है, इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस महामारी के संबंध में सार्थक चर्चा हो. सभी व्यावहारिक सुझाव सभी सांसदों से मिलें ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सके और कमियों को भी ठीक किया जा सकता है.” उन्होंने कहा, ”ये सदन परिणामकारी, सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो, देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब देने की सरकार की पूरी तैयारी है. मैं सभी सांसदों और राजनीतिक दलों से आग्रह करूंगा कि वो तीखे से तीखे सवाल पूछें लेकिन सरकार को शांत वातावरण में जवाब देने का मौका भी दें.”

हम सदन के अंदर और सदन के बाहर भी चर्चा चाहते हैं- मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”मैंने सदन के सभी नेताओं से आग्रह किया है कि अगर कल शाम को वो समय निकालें तो मैं महामारी के संबंध में सारी विस्तृत जानकारी उनको देना चाहता हूं. हम सदन के अंदर और सदन के बाहर भी चर्चा चाहते हैं.”

इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा है कि सरकार किसी चर्चा से नहीं भाग रही है, सरकार सार्थक चर्चा में विश्वास करती है. कोरोना की दूसरी वेव के बाद हम क्या चर्चा कर रहे हैं, लोग ये देख रहे हैं. हमारे बहुत लंबित बिल हैं, लोग सरकार और विपक्ष से उम्मीद कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus Today: देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 38 हजार 164 नए मामले, 499 लोगों की मौत

Pegasus Spying: 40 से ज्यादा पत्रकार, दो मंत्री, एक जज और तीन विपक्षी नेता की जासूसी का दावा, देखें नामों की लिस्ट