पूर्व मंत्री ने की 6 शादियां, तीन तलाक का केस दर्ज, पत्नी ने लगाए आरोप

0

पूर्व मंत्री रह चुके चौधरी बशीर ने अब तक 6 शादियां कर ली हैं. पूर्व मंत्री के खिलाफ उनकी चौथी पत्नी नगमा ने मुकदमा दर्ज कराया है. चौधरी बशीर उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना मंटोला से मंत्री रह चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 02 Aug 2021, 05:23:52 PM

FORMER MINISTER CHAUDHARY BASHIR (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पूर्व मंत्री ने की 6 शादियां, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा
  • तीसरी पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया
  • पूर्व मंत्री पर महिलाओं के साथ अय्याशी के आरोप

लखनऊ:

पूर्व मंत्री रह चुके चौधरी बशीर ने अब तक 6 शादियां कर ली हैं. इसी मामले में उनके खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दायर हुआ है. चौधरी बशीर उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना मंटोला से मंत्री रह चुके हैं. पूर्व मंत्री के खिलाफ यह मुकदमा उनकी चौथी पत्नी नगमा ने दर्ज कराया है. उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री कपड़ों की तरह बीवियां बदलते हैं और उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस सम्बंध में उनकी बीवियां क्या सोचती हैं. यह मुकदमा एसएसपी के आदेश के बाद दर्ज हुआ है. इसके अलावा पूर्व मंत्री पर कई और गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : आज UP के दौरे पर अमित शाह, शिलान्यास से करेंगे 2022 विधानसभा चुनाव का शंखनाद

महिलाओं के साथ अय्याशी करने का आरोप

चौधरी बशीर पर उनकी पत्नी नगमा का आरोप है कि चौधरी बशीर महिलाओं के साथ केवल अय्याशी करने का शौक रखते हैं. उनकी पत्नी के अनुसार, साल 2012 में चौधरी बशीर से उनकी शादी हुई थी. शादी के बाद चौधरी बशीर ने नगमा के साथ शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किए. नगमा के न चाहते हुए भी कई बार उन्होंने नगमा के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए. इस मामले में चौधरी बशीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें वह 23 दिन जेल की हवा काटकर आए थे. पूर्व मंत्री चौधरी बशीर पर आरोप लगाते हुए नगमा ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया है. इस वीडियो में नगमा ने पूर्व मंत्री पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए हैं.

पूर्व मंत्री ने कर ली छठवीं शादी

अपने और अपने पति के रिश्ते के बारे में बताते हुए नगमा ने कहा कि चौधरी बशीर के साथ पहले से ही उनका कोर्ट में विवाद चल रहा है. इसलिए वह तीन साल से अपने मायके में रह रही थीं. मिली जानकारी के अनुसार, छठवां निकाह बशीर ने शाहिस्ता नामक महिला से किया है, जो कि पहले से ही शादी-शुदा है. लेकिन पूर्व मंत्री ने फिर भी उससे शादी की. आगे बताते हुए उसने कहा कि अभी तक शाहिस्ता का अपने पहले पति से तलाक भी नहीं हुआ है. 
इस बारे में बताते हुए नगमा ने कहा कि 23 जुलाई को उन्हें पता चला कि चौधरी बशीर फिर से एक और शादी करने वाले हैं. नगमा ने कहा यह सुनकर वह उनके पास गईं, लेकिन पूर्व मंत्री द्वारा उसे वहां से तीन बार तलाक बोलकर वापस भेज दिया गया. 

पूर्व मंत्री ने विधायक गज़ाला से किया था पहला निकाह

साल 2018 में पूर्व मंत्री ने पांचवी शादी रुबीना नामक महिला से की थी. इस बारे में थाना मंटोला के प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री के खिलाफ मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. चौधरी बशीर पर इसके अलावा कई अपराधिक मामले भी दर्ज हैं, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं.

इससे पहले साल 2003 में चौधरी बशीर ने कानपुर की विधायक गजाला से प्रेम विवाह किया था. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दोनों की शादी करवाई थी. इसके बाद दोनों बीएसपी से समाजवादी पार्टी में पहुंच गए. उन दोनों का एक बेटा भी है. बाद में दोनों का तलाक हो गया. नगमा ने बताया कि दूसरी शादी उसने गिन्नी कक्कड़ से हिन्दू रीति-रिवाज से की थी. पूर्व मंत्री ने तीसरी शादी दिल्ली की तरन्नुम और चौथी शादी खुद नगमा से की. इस तरह से उन्होंने अपनी दुख भरी दास्तां सुनाई.



संबंधित लेख

First Published : 02 Aug 2021, 05:17:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.