प्रतापगढ़ : जेल रोड से दिलीपुर-जगनीपुर मार्ग के लिए पहली किस्त जारी

0

विधायक रानीगंज अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा जी के अथक प्रयास से रानीगंज विधानसभा क्षेत्र वासियों को लगभग 28 करोड़ रुपये की लागत से 25 किमी. लंबे जेलरोड-दिलीपीपुर-जामताली-जगनीपुर मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के रूप में एक और बड़ी सौगात प्राप्त हुई है

Yogi Aaditya nath (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 25 किमी. लंबे मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा
  • 28 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा मार्ग
  • विधायक धीरज ओझा चौड़ीकरण को लेकर भेजा था प्रस्ताव

प्रतापगढ़:

विधायक रानीगंज अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा जी के अथक प्रयास से रानीगंज विधानसभा क्षेत्र वासियों को लगभग 28 करोड़ रुपये की लागत से 25 किमी. लंबे जेलरोड-दिलीपीपुर-जामताली-जगनीपुर मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के रूप में एक और बड़ी सौगात प्राप्त हुई है. जेलरोड-दिलीपीपुर-जामताली-जगनीपुर होते हुए जनपद जौनपुर को प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय से सीधे जोड़ने वाले मार्ग की खस्ता हालत और बढ़ते वाहन घनत्व को दृष्टिगत रखते हुए विधायक धीरज ओझा ने क्षेत्र वासियों को बेहतर आवागमन की दृष्टि से उक्त मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य का प्रस्ताव शासन को भेजा था जिसे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या जी ने माँ वाराही महोत्सव के दौरान अपनी घोषणा में सम्मिलित करते हुए जल्दी ही स्वीकृत कराये जाने हेतु आश्वस्त किया था. 

जेलरोड-जगनीपुर मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए लगभग 28 करोड़ रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के साथ प्रथम किश्त के रूप में 5 करोड़ रुपये निर्गत किये जाने हेतु विधायक धीरज ओझा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रवासियों को बधाई दी है. गौरतलब है कि वर्ष 2000 में शुरू की गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत भी प्रदेश में सड़क निर्माण का कार्य जारी है. गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग ने राज्य की सड़कों के चल रहे चौड़ीकरण कार्यों के लिए 300 करोड़ रुपये जारी किए थे.. डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राज्‍य की सड़कों के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए दिए गए बजट का शासनादेश जारी किया था। इस शासनादेश में कहा गया है कि इस धनराशि से आठ जिलों को फायदा मिलेगा. इसके अलावा लोक निर्माण विभाग अन्य जिलों में भी सड़कों के चौड़ीकरण के लिए सर्वे करा रही है.

इन जिलों के लिए 200 करोड़
इसके अलावा 200 करोड़ रुपये और जारी किए गए थे. इस बजट से मुजफ्फरनगर, गाजीपुर, आंबेडकर नगर, वाराणसी, सुल्तानपुर, बदायूं, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, रामपुर, जौनपुर, आगरा, बस्ती, चंदौली, कुशीनगर, मथुरा, मुरादाबाद, कानपुर, बागपत, अयोध्या, मेरठ, कन्नौज और अमरोहा की सड़कों पर काम होंगे.



संबंधित लेख

First Published : 14 Sep 2021, 12:03:25 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.