प्रधानमंत्री के प्रस्तावित वाराणसी दौरे से ठीक पहले CS और DGP का दौरा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15 जुलाई के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत प्रमुख सचिव आरके तिवारी और डीजीपी मुकुंद गोयल ने किया तमाम कार्यक्रम में स्थलों का मुआयना करने के लिए पहुंच गए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 11 Jul 2021, 04:45:47 PM

पीएम मोदी (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • 15 जुलाई को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा
  • PM के दौरे से पहले सुरक्षा को लेकर DGP का दौरा
  • कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 15 जुलाई के प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत प्रमुख सचिव आरके तिवारी और डीजीपी मुकुंद गोयल ने किया तमाम कार्यक्रम में स्थलों का मुआयना करने के लिए पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल काशी विश्वनाथ मंदिर, संपूर्णानंद विश्वविद्यालय और रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का दोनों अधिकारियों ने निरीक्षण किया. प्रमुख सचिव आरके तिवारी ने बताया कि 15 जुलाई को प्रधानमंत्री का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है, इसकी तैयारियां की जा रही हैं. जब कभी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र आते हैं तो देते हैं स्वागत इसी कड़ी में इस बार भी लोगों को कई नई सौगात मिलने की संभावनाएं हैं.

वहीं डीजीपी मुकुंद गोयल ने बताया कि वाराणसी में पीएम मोदी के विजिट करने वाली जगहों पर सुरक्षा के सारे पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं सोमवार से एसपीजी भी इन स्थानों पर पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर तैनात हो जाएगी. आगामी 15 जुलाई को पीएम के वाराणसी दौरे के दिन समाजवादी पार्टी के प्रदेश व्यापी विरोध के सवाल के जवाब में डीजीपी ने बताया कि प्रोटेस्ट को हैंडल करते हुए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कानून व्यवस्था बनी रहे.

इसके पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मैगों बेल्ट काकोरी इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस और एटीएस की टीमों ने एक घर को घेर लिया. बताया जा रहा है कि यहां एक घर में पुलिस और एटीएस को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. पूछताछ के बाद अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया गया है. आंतकी होने की सूचना पर पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. एटीएस ने मकान के पास का क्षेत्र खाली करा लिया है. बता दें कि दुबग्गा के पास काकोरी में एटीएस (ATS) का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है. यहां पर फरीदी नगर में कुछ संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान टूटी बैलगाड़ी गिरे नेतागण, VIDEO हुआ Viral

आंतकियों के निशाने पर कुछ राजनेता 
सूत्रों के मुताबिक दोनो आतंकी अलकायदा से जुड़े हो सकते हैं. सीमा पार पाकिस्तान से हैंडल किये जा रहे थे, सीमा पार से लगातार गिरफ्तार आतंकी संपर्क में थे. पाकिस्तान में दोनों के हैंडलर्स बैठे हैं. सूत्रों के मुताबिक दोनों के निशाने पर कुछ राजनेता भी थे, जिनको ये निशाना बनाना चाहते थे. दोनों के पास से अत्याधुनिक हथियार और कुकर बम बरामद हुआ है, कुछ संदिग्ध चीज़े भी मिली हैं उनकी जांच की जा रही है. बड़े बाजार इनके निशाने पर थे. जहां ये विस्फोट की योजना बना रहे थे.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी के वाराणसी दौरे से शुरू होगा यूपी विधानसभा चुनाव का महाअभियान

पीएम के वाराणसी दौरे के साथ शुरू होगा यूपी चुनाव के महाअभियान का आगाज
पीएम मोदी के दौरे के साथ यूपी में शुरू हो सकता है बीजेपी का चुनाव का महाअभियान दरसल वाराणसी में 55 से ज्यादा 2000 करोड़ की परियोजना वाराणसी में उद्घाटन के लिए तैयार है. माना जा रहा है पीएम जुलाई में वाराणसी आएंगे और इन सभी परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ यूपी में विकास की तस्वीर के साथ विधान सभा चुनाव की तैयारियों का आगाज करेंगे इसके बारे में वाराणसी से बता रहे है न्यूज़ नेशन संवादाता सुशान्त मुखर्जी ने. प्रधानमंत्री मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम तेजी से मूर्त रूप लेता जा रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 11 Jul 2021, 04:29:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.