प्रियंका गांधी के चेहरे पर कांग्रेस यूपी में लड़ेगी चुनाव: खुर्शीद

0

सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, हालांकि अभी तक सीएम उम्मीदवार के लिए अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Sep 2021, 08:59:31 AM

प्रियंका गांधी (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • कांग्रेस प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव
  • यूपी में सीएम पद का ऐलान नहीं, लेकिन चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में
  • तोरा गांव में सलमान खुर्शीद ने बताया 

नई दिल्ली :

यूपी चुनाव का महासंग्राम छिड़ चुका है. बीजेपी, समाजवादी पार्टी समेत तमाम पार्टियां इस महासंग्राम को जीतने की तैयारी में जुट गई है. यूपी में अपना जनाधार खो चुकी कांग्रेस फिर से संजीवनी हासिल करने के लिए रणनीति बना रही है. सवाल यह है कि कांग्रेस किसके नेतृत्व में चुनावी मैदान में उतरेगी. कौन यूपी में सीएम पद का चेहरा होगा? इस सवाल का जवाब कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने दिया है. सलमान खुर्शीद (salman khurshid) ने बताया कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस यूपी में चुनाव लड़ेगी.

मीडिया से बातचीत में सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, हालांकि अभी तक सीएम उम्मीदवार के लिए अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

कांग्रेस पार्टी किसी से गठबंधन नहीं करेगी

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. हम दृढ़ विश्वास के साथ चुनाव लड़ेंगे. 

पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों की समस्याएं जानेंगे

सलमान खुर्शीद ने यह भी बताया कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस क्या करने वाली है. उन्होंन बताया कि पार्टी कार्यकर्ता स्थानीय लोगों की समस्याओं को जानने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे. घोषणापत्र में आम लोगों की आवाजें शामिल होंगी. इसके साथ ही खुर्शीद ने बताया कि कांग्रेस यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी.

तोरा गांव में सलमान खुर्शीद 

बता दें कि सलमान खुर्शीद कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हैं. रविवार को खुर्शीद आगरा के तोरा गांव में पहुंचे और लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना. उनके साथ कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत भी थी.  

प्रियंका गांधी यूपी दौरे पर 

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए लगातार कोशिश कर रही है. इन दिनों प्रियंका गांधी यूपी दौरे पर हैं.  रविवार को रायबरेली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने पहुंच गईं. लखनऊ के दो दिनों के दौरे के दौरान प्रियंका गांधी ने कांग्रेस छोड़ चुके पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं के बारे में संगठन के पदाधिकारियों व सचिवों से सवाल-जवाब किया.



संबंधित लेख

First Published : 13 Sep 2021, 08:59:31 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.