प्रियंका चोपड़ा समर्थित डेटिंग ऐप का उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन, शेयरों में उछाल

0

Dating App: कोरोनाकाल के बावजूद डेटिंग ऐप बंबल ने शानदार प्रदर्शन किया है. बंबल एक ऐसा डेटिंग ऐप हैं जहां पर महिलाएं सबसे पहला कदम रखती हैं. इस ऐप के मालिक बम्बल इंक ने इस तिमाही में राजस्व के लिए एक आशावादी नजरिया पेश किया है, इस उम्मीद से उत्साहित कि संभावित यूजर्स इस ऐप पर आगे भी स्वाइप करना जारी रखेंगे. ब्लूमबर्ग की ओर से संकलित आंकड़ों के मुताबिक, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा समर्थित इस कंपनी ने तीसरी तिमाही के दौरान 195 मिलियन डॉलर से 198 मिलियन डॉलर के राजस्व का अनुमान लगाया है, जो औसत विश्लेषकों के अनुमान  191.2 मिलियन डॉलर से भी आगे है.

देर से कारोबार करने पर बंबल शेयरों में 7% की तेजी देखने को मिली. न्यूयॉर्क में बुधवार को स्टॉक 47.67 डॉलर पर बंद हुआ. बंबल को डाउनलोड करना बिल्कुल मुफ्त है और यह बिना किसी कीमत के कुछ बेसिक फीचर्स अपने यूजर्स को देता है. इसने वैक्सीनेशन की बढ़ी रफ्तार और दोबारा फिर से दुनिया के अनलॉक होने के बाद फायदा उठाया है. एक बार फिर से  इन-पर्सन सोशलाइज़िंग की वापसी ने यूजर्स को डेटिंग सब्सक्रिप्शन पर अधिक खर्च करने और इन-ऐप खरीदारी करने के लिए प्रेरित किया है.   

बंबल ने कहा कि वह साल के बचे हुए बाकी समय के लिए पूरी तरह से आश्वस्त है क्योंकि सभी प्लेटफॉर्म्स पर सकारात्मक रूझान मिल रहे है, यहां तक कि उन जगहों पर भी जहां पर बाजार काफी प्रभावित हुआ है. बंबल के सीईओ व्हिटनी वोल्ड हेर्ड ने कमाई को लेकर कहा- “कोरोना के चलते लोगों ने खुद को अकेला महसूस किया और वे जुड़ने के लिए हमारे पास आए.” हेर्ड ने बताया कि भारत में भी इसमें लोगों का इंगेजमेंट और एक्टिविटी काफी बढ़ी है.

क्या है बंबल डेटिंग ऐप

दरअसल, बंबल ऐप की खासियत ये है कि यह महिला प्रधान है. यानी, अगर इस डेटिंग ऐप पर कोई पुरूष और महिला एक दूसरे को लाइक करते हैं तो बातचीत शुरू करने का पहला अधिकार यहां पर महिला यूजर को दिया गया है. यहां पर टिंडर की तरह ही इसमें भी यूजर्स यह के लिए राइट स्वाइप करते हैं और नो के लिए लेफ्ट स्वाइप करते हैं.

बंबल डेटिंग ऐप किसी महिला और पुरूष ने एक दूसरे को राइट स्वाइप किया है तो सबसे पहले इस ऐप पर महिलाओं को ही बातचीत का अधिकार दिया गया है. बंबल का ऐसा कहना है कि ऐसा करने से उन महिलाओं को आसानी होगी जिन्हें दूसरे डेटिंग ऐप पर मैच होने की वजह से पुरूषों के काफी मैसेज आने लगते हैं.

ये भी पढ़ें:

शादीशुदा लोगों के लिए आया डेटिंग एप, तेजी से हो रहा है लोकप्रिय

अब पार्टनर चुनना होगा आसान और मजेदार, Facebook ला रहा डेटिंग ऐप