फडणवीस ने लगाए ठाकरे सरकार पर आरोप, कहा- संक्रमण से हो रही मौत के आंकड़े छिपा रही सरकार

0
फडणवीस ने लगाए ठाकरे सरकार पर आरोप, कहा- संक्रमण से हो रही मौत के आंकड़े छिपा रही सरकार

मुंबईः बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार पर कोरोना संक्रमण से हो रही मौत को छुपाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि महाराष्ट्र सरकार आंकड़ों का मिलान करने के नाम पर कोविड-19 से रोजाना हो रही मौत संबंधी वास्तविक संख्या छुपा रही है. 

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि सरकार राज्य में हर रोज कोविड-19 के कारण हो रहीं लोगों की मौत की वास्तविक संख्या को अपने आधिकारिक आंकड़े में देरी से जोड़ रही है. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार ने आंकड़ों का मिलान करने का काम अभी तक पूरा नहीं किया है, जिसके कारण एक सप्ताह पहले या इससे भी पहले हुई मौत की संख्या कुल आंकड़ों में अभी तक जोड़ी जा रही हैं, इसलिए रोजाना हो रही मौत की वास्तविक जानकारी नहीं मिल पा रही.’’

सामने आए 66 हजार से ज्यादा नए मरीज
वहीं, महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के 66,358 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 895 मरीजों की मौत रिपोर्ट हुई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में कुल मामले बढ़कर 44 लाख 10 हजार 85 हो गए हैं जबकि वायरस के कारण अभी तक 66 हजार 179 मरीजों की मौत हो चुकी है.

मुंबई में संक्रमण के 3 हजार 999 नए मामले आए और 59 संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद महानगर में कुल मामले बढ़कर 6 लाख 35 हजार 483 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 12 हजार 920 हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में दिन 67,752 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 36,69,548 हो गई.

इसे भी पढ़ेंः
दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 24 हजार 149 नए मामले, 381 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह के खिलाफ जांच का आदेश दिया, ये है मामला