बॉक्सिंग के 91 किलो वर्ग में जीतें सतीश कुमार, मेडल पक्का करने से हैं एक जीत दूर

0

India Enters Quarter-Finals: टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन आज भारतीय एथलीटों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से कई इवेंट में मेडल की होप बढ़ा दी हैं. हॉकी, बैडमिंटन और तीरंदाजी के बाद अब बॉक्सिंग में भी भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारत के बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली है. 

इस जीत के साथ ही सतीश अंतिम 8 में पहुंच गए हैं और वो मेडल जीतने से बस एक कदम दूर हैं. सतीश ने जमैका के बॉक्सर के खिलाफ इस मैच में शानदार शुरुआत की और अपने दमदार पंचों के दम पर 5-0 के अंतर से पहला राउंड अपने नाम कर लिया. इस राउंड में पांचों जजों ने उन्हें 10-10 अंक प्रदान किए.  

दूसरे और तीसरे राउंड में भी रहें हावी 

इस के बाद दूसरे और तीसरे राउंड में भी सतीश कुमार रिकार्डो ब्राउन पर हावी रहे और उन्हें इस मुकाबले में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. सतीश ने दूसरा राउंड 4-1 से जीतकर इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. इस के बाद तीसरे राउंड में भी जमैका के खिलाड़ी के पास सतीश के खेल का कोई जवाब नहीं था और सतीश ने ये तीसरा राउंड भी 4-1 जीतकर इस मैच को अपने नाम कर लिया. अब सतीश 91 किलो वर्ग में मेडल जीतने से बस एक जीत दूर हैं.  

आज मैरीकॉम भी उतरेंगी रिंग में 

सतीश कुमार की इस जीत के साथ ही बॉक्सिंग में भारत की मेडल जीतने की होप बढ़ गई है. आज महिला बॉक्सिंग में भारत को अपनी स्टार बॉक्सर एमसी मैरीकॉम से भी जीत की उम्मीद होगी. मैरीकॉम आज 51 किलोवर्ग के अंतिम 16 दौर के मैच में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. ये मैच दोपहर 3:35 बजे से खेला जाएगा. 

महिला बॉक्सिंग में कल खेले गए 75 किलो मिडिलवेट कैटेगरी के अंतिम 16 दौर के अपने मैच में भारत की पूजा रानी ने अल्जीरिया की इचराक चैब को 5-0 से हराया था. इस जीत के साथ ही पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं और इस वर्ग में पदक सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अब सिर्फ एक जीत की जरूरत है.

यह भी पढ़ें 

Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी में भारत के अतनू दास की शानदार जीत, लंदन ओलंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी को दी मात

Tokyo Olympics 2020: भारत ने मौजूदा ओलंपिक हॉकी चैंपियन अर्जेंटीना को चटाई धूल, 3-1 से हराकर अगले दौर में बनाई जगह