बोकारो में छह किलोग्राम यूरेनियम के साथ सात गिरफ्तार, NIA ने दी थी जानकारी

0

बोकारोः झारखंड में बोकारो जिले के हरला थाना पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने छह किलोग्राम यूरेनियम के साथ सात लोगों को गिरफ्तार किया है. सुत्रों के अनुसार पता चला है कि यूरेनियम के पैकेटों पर अमेरिका में निर्मित होने की पुष्टि हुई है. 

NIA ने दी बोकारे पुलिस को जानकारी

एनआईए द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद बोकारो पुलिस विभाग हरकत में आई जांच में उसने इतनी बड़ी खेप के साथ यूरेनियम बरामद किया. वहीं एनआईए लगातार बोकारो पुलिस के संपर्क में बनी हुई है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए जल्द ही एनआईए टीम बोकारो पहुंच सकती है.

वहीं बोकारो के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने यहां बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बोकारो के कुछ क्षेत्रों में यूरेनियम पदार्थ की अवैध खरीद-बिक्री की जा रही है और इसमें कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोग संलिप्त हैं.

छापेमारी के दौरान 6 किलो यूरेनियम के साथ 7 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिले के कई थाना क्षेत्रों में छापामारी कर पुलिस ने चास निवासी बापी दा उर्फ बापी चंद्रा, कृष्णकांत राणा, जरीडीह फुसरो निवासी अनिल सिंह, रानीपोखर हरला निवासी दीपक कुमार, महावीर महतो, पंकज कुमार महतो के अलावा बालीडीह निवासी हरेराम शर्मा को गुरुवार को गिरफ्तार किया.

पुलिस बरामद यूरेनियम को जांच के लिए अपराध विज्ञान प्रयोगशाला भेजेगी. पुलिस ने गिरफ्तार कथित आरोपियों के पास से सात मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

इसे भी पढ़ेंः
भारत की कोशिशों को फिर कैरेबियाई कानूनों के गलियारे में उलझाने की फिराक में है मेहुल चोकसी

CBSE 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के साथ वर्चुअली बैठक में अचानक शामिल हुए PM मोदी, जानें क्या-क्या हुई बात