भारतीय महिला टीम टेस्ट क्रिकेट में वापसी को तैयार, शेफाली को मिलेगा डेब्यू का मौका

0

IND Vs ENG Women: भारत महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है. इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल टेस्ट में भारतीय महिला टीम ओपनर शेफाी वर्मा को डेब्यू का मौका दे सकती है. शेफाली वर्मा ने टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाई है. टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत ने शेफाली के डेब्यू के संकेत दिए हैं. 

शेफाली को हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गई वनडे सीरीज के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया था. भारतीय महिला टेस्ट टीम की उकप्तान हरमनप्रीत से जब यह पूछा गया कि क्या शेफाली बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में खेलेंगी, तो उकप्तान ने इसकी पुष्टि करने से मना कर दिया. लेकिन उन्होंने कहा कि वह शेफाली का अपना स्वभाविक खेल खेलने का समर्थन करेंगी.

हरमनप्रीत ने कहा, “शेफाली उनमें से हैं, जिसे हम हमेशा खेलाना चाहते हैं. वह ऐसी हैं जो कभी विपक्ष पर हावी हो सकती हैं. हमने कभी भी शेफाली के खेल के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की क्योंकि वह एक स्वभाविक खिलाड़ी है. उनके साथ तकनीक और गेम प्लानिंग के बारे में बहुत ज्यादा बात करना एक अच्छा विचार नहीं है.”

सात साल पहले हासिल की थी जीत

हरमनप्रीत कौर को शेफाली वर्मा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. उन्होंने कहा, “हम सभी उनके लिए एक बहुत अच्छी स्थिति बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह दबाव महसूस न करे और अपने क्रिकेट का आनंद उठाए. वह नेट्स में बहुत अच्छी लग रही थी, और मुझे उम्मीद है कि अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है, तो वह बेहतर करेंगी.”

बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना पिछला टेस्ट मैच नवंबर 2014 में अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जब मिताली राज की कप्तानी वाली टीम ने एक पारी से जीत दर्ज की थी. उसके बाद से भारतीय महिला टीम ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

IPL: स्पॉट फिक्सिंग के दोषी अंकित चव्हाण को राहत, BCCI ने लाइफ बैन हटाया