भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज रद्द, आईपीएल के आयोजन का रास्ता हुआ साफ

0

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की वजह से इस इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का आयोजन नहीं होगा. इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज का आयोजन वर्ल्ड कप से ठीक पहले होना था. चूंकि बीसीसीआई ने सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल के 14वें सीजन को दोबारा शुरू करने का प्लान बनाया है इसलिए यह सीरीज खेले जाना मुमकिन नहीं है.

बीसीसीआई ने हालांकि अब तक सीरीज को रद्द करने पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है. बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के खेले जाने वाली सीरीज के रद्द होने की जानकारी सामने आई है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक, ”भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज खेले जाने की संभावना नहीं के बराबर ही थी. वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है.”

पहले भी रद्द हो चुकी है सीरीज

पिछले साल भी कोरोना वायरस की वजह से दो बार इंडिया और दक्षिण अफ्रीका की लिमिटिड ओवर सीरीज को रद्द किया गया था. मार्च 2020 में अफ्रीका के खिलाड़ी बिना मैच खेले ही इंडिया से वापस अपने देश लौट गए थे.

सीरीज रद्द होने का सीधा फायदा आईपीएल को मिलेगा. बीसीसीआई सितंबर से तीसरे हफ्ते से अक्टूबर के दूसरे हफ्ते तक यूएई में आईपीएल के 14वें सीजन को दोबारा शुरू करने की योजना बना रहा है. बीसीसीआई इस मामले में 29 मई को कोई बड़ा फैसला ले सकता है.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से इंडिया में हुआ था. लेकिन 3 मई को एक साथ कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने पर लीग को स्थगित करने का फैसला किया गया. 14वें सीजन में अब तक 29 मैच खेले गए हैं और बाकी बचे 31 मैचों का आयोजन अब यूएई में होगा.

IPL 14: 29 मई को बीसीसीआई करेगा बड़ा एलान, लेकिन सामने है यह मुश्किल