भारत ने पाक में अपने दूतावास को किया अलर्ट, डिप्लोमैट्स के परिवारों को सुरक्षित रहने की दी सलाह

0

नई दिल्ली:  भारत ने पाकिस्तान में स्थित भारतीय मिशन और डिप्लोमैट्स के परिवार के सदस्यों को सतर्क रहने और अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरतने के लिए कहा है. सूत्रों के मुताबिक इस्लामाबाद में अफगान राजनायिक की बेटी को अगवा कर कई घंटों तक बंधन बनाए जाने की घटना के बाद भारत सकार ने यह निर्दश दिया है.   

बात दें अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को इस्लामाबाद से अगवा करके उन्हें कई घंटों तक बंधक बनाए रखा गया और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई. दोनों देशों में अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

 

अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी सिलसिला अलीखिल (26) के साथ शुक्रवार को हुई इस हैरान कर देने वाली घटना के मामले में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने मामले की तत्काल जांच की मांग की है और कहा कि अलीखिल को ‘‘बुरी तरह से प्रताड़ित’’ किया गया.

अस्पताल की चिकित्सकीय रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके सिर पर प्रहार किए गए, कलाइयों और पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान हैं और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई. आशंका है कि राजदूत की बेटी के शरीर की कई हड्डियां टूटी हुई हैं और एक्सरे करने के आदेश दिए गए हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें पांच से अधिक घंटे तक बंधक बनाए रखा गया और इस्लामाबाद पुलिस उन्हें अस्पताल ले कर आई. अलीखिल को अगवा करने और रिहाई के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है.

अफगानिस्तान ने सुरक्षा को लेकर जताई चिंता 
पाकिस्तान ने हमले को ‘‘विचलित’’ करने वाला बताया और कहा कि इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह ‘‘इस जघन्य कृत्य’’ की कड़े शब्दों में निंदा करता है, साथ ही उसने पाकिस्तान में अफगान राजदूतों और उनके परिवारों की सुरक्षा के प्रति चिंता जताई.

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी किडनैप, रिहा करने से पहले टॉर्चर किया गया

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर लगाया तालिबान की मदद करने का आरोप, इमरान खान ने पल्ला झाड़ा