भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज, जानें छत्तीसगढ़ के सीएम ने क्या कहा

0

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर कहा है कि अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो मुझे इसका दुख है. सीएम बघेल ने कहा कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सीएम बघेल ने एफआईआर दर्ज होने पर कहा, “एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अगल अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए. अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”

रायपुर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल द्वारा कथित तौर पर एक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में रायपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 75 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की.

अधिकारी ने बताया कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) – के तहत मामला दर्ज किया गया है.

नंद कुमार बघेल पर क्या है आरोप
 
उन्होंने बताया कि शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया है कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की. उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया.

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि नंद कुमार बघेल पर भगवान राम के बारे में भी कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

Kisan Mahapanchayat: प्रियंका गांधी बोलीं- किसानों के सामने किसी भी सत्ता का अहंकार नहीं चलता

सरकार ने किया दवाओं के रेट्स में फेरबदल, जानें कौन सी दवाएं हुई सस्ती और महंगी