मायावती बोलीं, UP चुनाव को लेकर करें ये तैयारी

0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) में होने हैं. इसे लेकर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टियां चुनाव अभियान में जुट गई है. इस बीच समाजवादी पार्टी (BSP) की ओर से एक बड़ी खबर सामने आई रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Sep 2021, 05:05:29 PM

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) में होने हैं. इसे लेकर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर की राजनीतिक पार्टियां चुनाव अभियान में जुट गई है. इस बीच समाजवादी पार्टी (BSP) की ओर से एक बड़ी खबर सामने आई रही है. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बुधवार को अपनी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों के साथ अहम बैठक की है. इस बैठक में मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं. इस बैठक से साफ नजर आ रहा है कि बीएसपी चुनाव की तैयारी में पूरी तरह जुट गई है. 

यह भी पढ़ें : OMG:जब खौलते पानी में समाधी लेकर बैठ गया बच्चा.. देखकर रोंगटे हो जाएंगे खड़े

पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया है. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि यूपी में बीएसपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों की अहम बैठक में खासकर आगामी विधानसभा आम चुनाव की चुनौतियों के मद्देनजर पोलिंग बूथ स्तर तक पार्टी संगठन की तैयारियों व सर्वसमाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने आदि की गहन समीक्षा व युद्ध स्तर पर सभी को कार्य करने का निर्देश.

मायावती बोलीं- ताकत नए स्मारक, मूर्ति पर नहीं यूपी की तस्वीर बदलने पर लगाऊंगी

आपको बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रबुद्ध सम्मेलन में विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला था. कार्यक्रम में मायावती के संबोधन से पहले जय श्री राम और जय परशुराम के नारे भी लगे थे. सम्मेलन के दौरान बसपा का पुराना नारा ‘हाथी नहीं गणेश है, ब्रह्मा, विष्णु,महेश है.’ भी सुनाई दिया. मायावती ने अपने संबोधन में सपा, कांग्रेस के साथ ही बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में BSP की सरकार बनने जा रही है. 

यह भी पढ़ें : T-20 world cup: कुछ ही घंटों में होने वाला है टीम इंडिया का एलान, जल्द पता चलेगी खिलाड़ियों की लिस्ट 

मायावती ने कहा कि अब प्रदेश में नए स्मारक और मूर्ति बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जब आगे सरकार बनेगी तो पूरी ताकत यूपी की तस्वीर बदलने पर लगाऊंगी. लेकिन कुछ धर्म-जाति के लोग चाहते हैं कि अगर उनके संत, गुरुओं का आदर सम्मान करें तो ऐसा जरूर किया जाएगा. 2022 में बीएसपी की सरकार बनने पर एक आयोग गठित किया जाएगा और वित्त विहीन शिक्षक को उचित मानदेय भी दिया जाएगा.

मायावती ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने किसानों से वादा किया था कि वह उनकी आय दोगुनी करेगी. हमारी सरकार बनी थी तो किसानों को गन्ने का मूल्य ₹125 प्रति क्विंटल मिलता था. हमने इसे दोगुना कर दिया. उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला की मौत का जिक्र करते हुए कहा कि देश या दुनिया में कोई नई बीमारी कब आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. आजकल ये भी नहीं पता कि कौन कब दुनिया छोड़कर चला जाए. हाल में कलाकार जिनकी उम्र ज्यादा नहीं थी, देखने में बिल्कुल स्वस्थ थे उनका निधन हो गया. 



संबंधित लेख

First Published : 08 Sep 2021, 04:47:58 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.