मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी BSP, मायावती ने किया भीम राजभर के नाम का ऐलान

0

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को अहम ऐलान किया है. मायावती ने कहा है कि आगामी चुनाव में बीएसपी मुख्तार अंसारी सहित किसी माफिया को टिकट नहीं देगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Sep 2021, 11:36:25 AM

बसपा सुप्रीमो मायावती (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है. मायावती ने कहा है कि वह चुनाव में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देंगी. उन्होंने मऊ विधानसभा सीट से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. मायावती ने कहा कि ‘कोशिश होगी कि किसी भी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव नहीं लड़ाया जाए.’ शुक्रवार को मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. दो दिन पहले ही मायवती ने लखनऊ में बड़ा सम्मेलन आयोजित किया था. 

मायावती ने ट्वीट किया, ”बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं, बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा, ”जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो.”

अपने आखिरी ट्वीट में मायावती ने कहा कि बीएसपी का संकल्प ‘कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है.

BSP के मंडल स्तरीय सम्मेलन कल से शुरू

BSP के मंडल स्तरीय सम्मेलनों का शनिवार से आगाज हो रहा है. 11  सितंबर को लखनऊ में सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा तथा 13 को कानपुर में बड़े सम्मेलन की तैयारी की जा रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने गत दिवस बैठक में पार्टी जिलाध्यक्षों तथा कोआर्डिनेटरों को निर्देश दिए थे कि कांशीराम पुण्यतिथि की रैली की तैयारियों मे जुट जाएं. यह रैली नौ अक्टूबर को लखनऊ में होगी. इसके अलावा उम्मीदवारों का चयन करने के लिए भी कहा गया है.



संबंधित लेख

First Published : 10 Sep 2021, 10:04:58 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.