मेगा वैक्सीनेशन के लिए तैयार यूपी, आज होगा 20 लाख लोगों का टीकाकरण

0

यूपी सरकार का लक्ष्य है कि पूरे प्रदेश में एक दिन में 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाए. इसके लिए पूरे राज्य में मंगलवार यानी आज 20 हजार सेशन वैक्सीनेशन के होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 03 Aug 2021, 06:56:17 AM

यूपी में वैक्सीन का महाअभियान (Photo Credit: concept image )

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने भारत को दूसरी लहर में बुरी तरह प्रभावित किया. उत्तर प्रदेश भी कोरोना की जद में रही, लेकिन तीसरी लहर ना आए इसे लेकर योगी सरकार पूरी तरह एक्शन में है.  वो लगातार वैक्सीनेशन का महाअभियान चला रही है. ताकि इस महामारी से बचा जा सके. 3 अगस्त यानी आज योगी सरकार एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है. आज से एक बार फिर से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू होगा. इस अभियान में 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है.इसके लिए पूरे प्रदेश में मंगलवार को 20 हजार सेशन वैक्सीनेशन के होंगे.

आज 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट

योगी सरकार ने एक दिन में यानी मंगलवार को मेगा टीकाकरण अभियान की योजना बनाई है. आज 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है. गाजियाबाद में जहां 60 हजार वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया है. वहीं नोएडा में 50 हजार खुराक देने का लक्ष्य रखा गया है. लखनऊ की बात करें तो यहां तकरीबन 86 हजार से ज्यादा लोगों वैक्सीन लगाने की तैयारी में है. 

इसे भी पढ़ें:यूपी में 16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों के करने होंगे पालन

4 करोड़ 87 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है

यूपी में अब तक 4 करोड़ 87 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है. अब योगी सरकार की कोशिश है कि एक दिन में 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके. इसके साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी पूरे देश में वैक्सीनेशन का बनाया जाए. 

और पढ़ें:कोविड के बाद देश को नोरोवायरस से खतरा, स्कूलों के खुलने से बढ़ सकते हैं मामले

रोज चार से पांच लाख लोगों का हो रहा टीकाकरण

यूपी में तीसरी संभावित लहर से पहले योगी सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने पर जोर दे रही है. अभी जानकारी की मानें तो पूरे राज्य में औसतन 4 से 5 लाख वैक्सीन लगाई जा रही है. 

जून के महीने में योगी सरकार ने जो वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था उसे पूरा कर लिया था. वहीं जुलाई में तीन करोड़ लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा गया था, लेकिन पर्याप्त वैक्सीन सप्लाई नहीं होने की वजह से लक्ष्य प्राप्त नहीं हो पाया. जुलाई महीने में 71 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई गई.



संबंधित लेख

First Published : 03 Aug 2021, 06:49:08 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.