मोदी कैबिनेट में महिलाओं को बढ़ावा, इन सांसद को मिलेगा मंत्री पद

0

Modi Cabinet Reshuffle: केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार होने जा रहा है. नए केंद्रीय कैबिनेट में कई महिलाओं को भी मंत्री बनाया जा रहा है. केंद्रीय कैबिनेट विस्तार में 43 चेहरों को शामिल किया जा रहा है. साथ ही कुछ मंत्रियों को पदोन्नत किया जा सकता है. वहीं इस बार महिलाओं की भागिदारी का भी विशेष ध्यान रखा गया है.

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में आज 43 नेताओं को शपथ दिलाई जाएगी. वहीं मोदी कैबिनेट में इस बार भी महिलाओं की एंट्री भी हो रही है. इन्हें भी केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जाएगा. जिन महिलाओं को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है उनमें दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी शामिल है.

इन्हें मिली जगह

इसके अलावा कर्नाटक के उडुपी चिकमगलूर से सांसद शोभा करंदलाजे, गुजरात के सूरत से बीजेपी सांसद दर्शना जरदोष, झारखंड के कोडरमा से बीजेपी सांसद अन्नपूर्णा देवी, त्रिपुरा वेस्ट से बीजेपी सांसद प्रतिमा भौमिक, महाराष्ट्र के ही दिन्डोरी से सांसद भारती पवार और सहयोगी दलों में अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल शामिल हैं.

वहीं आज सभी नेता शाम छह बजे राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री के रूप में मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल आरंभ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल और विस्तार करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi New Ministers List: ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरसीपी सिंह, पशुपति पारस, अनुप्रिया पटेल समेत 43 मंत्री लेंगे शपथ, एक क्लिक में पढ़ें सभी के नाम