मोदी कैबिनेट विस्तार पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा है

0

नई दिल्ली: केंद्रिय कैबिनेट यानी मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार इसी हफ्ते किया जाएगा.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. पीएम मोदी की नए मंत्रिमंडल में 17 से 22 मंत्री शपथ लेंगे. मोदी कैबिनेट विस्तार को लेकर आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. जानिए उन्होंने क्या कहा है.

राजनाथ किया टिप्पणी करने से इनकार

दरअसल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि मोदी कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर चल रही हैं, ऐसे में कैबिनेट विस्तार कब होगा? इसपर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘’मैं अभी इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता.’’

एनडीए का कुनबा भी बढ़ाने की तैयारी

गौरतलब है कि जिन राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों में सोशल इंजीनियरिंग को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल में तरजीह दी जाएगी. इसके अलावा क्षेत्रीय दलों के नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल कर एनडीए का कुनबा भी बढ़ाने की तैयारी है. ऐसे में जेडीयू, एलजेपी, और अपना दल को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

गठबंधन सहयोगियों के साथ बातचीत जारी

बता दें कि पहले खबरें थीं कि कैबिनेट का विस्तार 7 जुलाई को होगा, लेकिन अब गठबंधन सहयोगियों के साथ बातचीत पूरी न होने के कारण मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख आगे बढ़ा दी गई है. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा देर शाम दिल्ली लौट आएंगे. वह फिलहाल हिमाचल प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर गए हुए थे.

संभावित फेरबदल में कई मंत्रियों का बोझ कम किया जा सकता है. इन मंत्रियों में नरेंद्र सिंह तोमर, रविशंकर प्रसाद, डॉ. हर्षवर्धन, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी से अतिरिक्त मंत्रालय का बोझ लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-

एक दिन के लिए टला मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, गठबंधन दलों से बातचीत जारी रहने के चलते फैसला

पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह का आज हो सकता है The End, सोनिया गांधी से मिलेंगे सीएम अमरिंदर सिंह