मोदी-योगी ने यूपी को बनाया सफल राज्य, अमित शाह की 10 बड़ी बातें

0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को उत्तर प्रदेश की तरक्की के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुलकर तारीफ की

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Aug 2021, 10:06:48 PM

अमित शाह (Photo Credit: Google)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को उत्तर प्रदेश की तरक्की के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की खुलकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “योगी आदित्यनाथ ने 44 कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में उत्तर प्रदेश को नंबर एक राज्य में बदल दिया है. उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है जो अब निवेश को आमंत्रित कर रही है और भ्रष्टाचार की भी जांच की है. कोविड महामारी के दौरान, योगी जी और उनकी टीम ने बहुत अच्छा काम किया. विपक्षी नेता अब सामने आएंगे, क्योंकि चुनाव आ रहे हैं लेकिन लोगों को उनसे गुमराह नहीं होना चाहिए. वे कहां थे जब भू-माफिया थे, दंगे हो रहे थे, महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे और परिवारों के पास नहीं था शौचालय?”

अमित शाह के भाषण की 10 बड़ी बातें- 

  1. उत्तर प्रदेश को ही 2014 में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का श्रेय जाता है. उत्तर प्रदेश को ही सबसे ज्यादा सीटों के साथ देशभर में भाजपा को 300 सीटें दिलाने का भी यश जाता है.
  2. यही वजह है कि नरेंद्र मोदी जी उत्तर प्रदेश से सांसद चुनकर संसद में यूपीवासियों की आवाज बनते हैं. क्योंकि उनको पता है कि यूपी के लोग क्या चाहते हैं. 
  3. यह उत्तर प्रदेश के लोगों के आशीर्वाद का ही फल है कि भाजपा को 2014 से लेकर 2019 तक पूर्ण बहुमत मिला है. इसी के कारण ही पांच सौ सालों से लंबित अयोध्या विवाद का निपटारा हो पाया और श्रीराम का भव्य मंदिन बनने की शुरुआत हुई.
  4. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के  नेतृत्व और कुशल प्रबंधन की वजह से ही कोरोना की दो लहरों से यूपी को ज्यादा प्रभावित नहीं कर सकी. उत्तर प्रदेश लगभग कोरोना से मुक्त रहा. 
  5. आज मेक इन इंडिया के तहत उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बनता जा रहा है. लगभग साढ़े तीन लाख रुपए से ज्यादा का निवेश यूपी की जमीन पर 
    लाने का काम सीएम योगी ने किया है.
  6. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व का ही नतीजा है कि उत्तर प्रदेश में चल रहीं विकास की 44 योजनाओं में राज्य ने पहला स्थान प्राप्त किया है. यूपी देश में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य है.
  7. भाजपा सरकार के शासन से पहले यूपी में माफिया और गुंडे खुलेआम घूमते थे. लेकिन सभी माफियाओं को सफाया हो चुका है. यूपी आज दंगा मुक्त और माफिया मुक्त हो चुका है. राज्य में माताएं और बहनें पूरी तरह से सुरक्षित हैं.
  8. सोनभद्र, चंदौली और मिर्जापुर जैसे नक्सल प्रभावित जिलों में अब सुकून है. यूपी में माफियाओं की 1574 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की जा चुकी है.
  9. भारतीय जनता पार्टी वोटबैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाया है. इसलिए आने वाले चुनाव में भाजपा को ही पूर्ण बहुमत मिलेगा. 
  10.  यूपी में व्यापारियों से रंगदारी मांगने का खुला खेल   चलता था, लेकिन सीएम योगी ने परिर्वतन किया है. अब यहां भयमुक्त माहौल है.



संबंधित लेख

First Published : 01 Aug 2021, 10:03:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.