यहां पढ़ें यूपी और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0

लखनऊ/देहरादून:

यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 23 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. एक तरफ भदोही में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने भारतीय जनता पार्टी से खुद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के हरिद्वार कुंभ के दौरान हुए कोविड टेस्ट घोटाले की जांच में नया खुलासा हुआ है. एसआईटी (SIT) की जांच में कई चौकाने वाले मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है की इस केस में मुख्य आरोपी मैक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज ने कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए फर्जीवाड़ा किया था.

और पढ़ें: क्या एक बार फिर उत्तराखंड को मिलेगा नया सीएम? कांग्रेस नेता ने कही ये बात

यूपी की बड़ी खबरें-

1. बीजेपी महासचिव बीएल संतोष लखनऊ से दिल्ली रवाना हो गए हैं. आज दोपहर तक बीएल संतोष को लखनऊ में कई बैठकों में शामिल होना था. लेकिन कार्यक्रम में बदलाव की वजह से बीएल संतोष दिल्ली के लिए रवाना हुए .

2. बीजेपी महासचिव अरुण सिंह का बड़ा बयान, कहा, यूपी विधानसभा चुनाव में योगी ही होंगे बीजेपी का चेहरा, योगी शासन में हो रहा है बेहतर काम.

3. भदोही में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने भारतीय जनता पार्टी से खुद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अबतक के इतिहास में लगभग सभी जातियों के मुख्यमंत्री हो चुके हैं. ऐसे में आगामी चुनावों में मुख्यमंत्री नहीं तो उपमुख्यमंत्री का चेहरा उन्हें ही बनाना चाहिए. इससे बीजेपी और संगठन को फायदा ही होगा.

4. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने जम्मू कश्मीर को लेकर केंद्र  सरकार की वहां की पार्टियों के साथ बैठक करने की  पहल का स्वागत किया है.

5. कानपुर मे आदित्य से अब्दुल बने युवक से ATS की पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. स्पेशल साइन एक्सपर्ट की मदद से बातचीत में हुए खुलासे के मुताबिक, आदित्य सीधे उमर गौतम के संपर्क में था. आदित्य ने बताया कि एक साल पहले बिठूर के ज्योति बधिर विद्यालय में प्रशिक्षण देने आए शिक्षक ने धर्मांतरण के लिए उसे मोटीवेट किया था. उसे नौकरी और शादी कराने का झांसा देकर धर्मांतरण कराया गया थाआदित्य ने आगे बताया कि सबसे पहले उन्होंने कलमा पढ़ाकर धर्मांतरण कराया. इसके बाद उन्होंने उसे धर्म परिवर्तन का सर्टिफिकेट भी दिया था. उसने बताया कि धर्मांतरण के बाद सबसे पहले उसे दिल्ली उमर गौतम और जहांगीर के पास भेजा गया था

5. कानपुर के आदित्य उर्फ अब्दुल का एक व़ीडियो सामने आया.जिसमें वो दूसरे समुदाय की  वेषभूषा में दिख रहा है. वीडियो में आदित्य ने मुस्लिम के तरीके से दाढ़ी बनाई है और नमाजी टोपी पहन रखी है . बता दें कि आदित्य से अब्दुल बने युवक ने ATS की पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे किए थे. उसने धर्मांतरण के लिए दबाव बनाने की बात कही थी. इसके साथ ही नौकरी और शादी का लालच देने का आरोप लगाया था.

6. गोंडा से भी धर्मपरिवर्तन से जुड़ी खबर सामने आई है. मामला मनकापुर थाना क्षेत्र का है.यहां एक युवती ने दूसरे समुदाय के युवक पर रेप कर अश्लील वीडियो बनाने और ब्लैकमेल कर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया है . पीड़िता का आरोप है कि गाँव के युवक ने रेप किया उसके बाद रुपये पैसे के बल पर धर्म परिवतन करने का दबाव बनाया जा रहा है .वहीं इस मामले पर पुलिस ने रेप का मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी की बात कही है.

7. गौतमबुद्धनगर में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए जिले में 10 नए थाने बनाने का फैसला लिया गया है .जिसके तहत अब नोएडा फेस-1, सेक्टर 142, सेक्टर 63, ओखला बैराज, सेक्टर 115 , सेक्टर 106 , सेक्टर 29 समेत दयातपुर में नए थाने बनेंगे .

8. आगरा इनर रिंग रोड टोल प्लाजा रहनकला पर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है . यहां स्कार्पियो डिवाइडर से टकराकर पलटी,चार की मौत,दो लोग घायल हुए हैं . 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1. नैनीताल हाईकोर्ट में चार धाम यात्रा को लेकर महत्वपूर्ण सुनवाई सरकार की ओर से शासन के अधिकारी रखेंगे चार धाम यात्रा को लेकर पूरा प्लान. नजर बनाए रखें.

2.  हरिद्वार कुंभ के दौरान हुए कोविड टेस्ट घोटाले की जांच में नया खुलासा हुआ है.SIT की जांच में कई चौकाने वाले मामले सामने आए हैं.बताया डा रहा है की इस केस में मुख्य आरोपी मैक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज ने कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए फर्जीवाड़ा किया था. मैक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज ने नलवा लेबोरेट्री और डॉक्टर लाल चंदवानी लैब को पार्टनर कंपनी बनाया था.SIT के सामने कुंभ मेला स्वास्थ्य अधिकारी ने भी माना है की  कॉन्ट्रैक्ट देने में गलती हुई थी.ये काम मैक्स कॉर्पोरेट सर्विसेज कंपनी को सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर नही दिया जा सकता था.



संबंधित लेख