यहां पढ़ें यूपी और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

0

लखनऊ/देहरादून:

30 June UP UK Top News: यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरें. 30 जून 2021 को दोनों राज्यों में आज क्या-क्या घटित होगा, इनसब की जानकारी आप न्यूज स्टेट उत्तर प्रदेश के पेज पर पढ़ सकते हैं. तो यहां पढ़ें आज की टॉप खबरें. कोविड में घर वापसी करने वाले श्रमिकों की  व्यवस्था के लिए सुप्रीम कोर्ट ने  प्रदेश सरकार का तारीफ की है. सुप्रीमकोर्ट ने अपने एक फैसले में वैश्विक महामारी कोविड 19 के कारण बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों से घर वापस आने वाले श्रमिकों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की और से की गई व्यवस्था की तारीफ की है.

और पढ़ें: यूपी चुनाव में प्रत्याशियों से वफादारी पर्चा भरवाएगी AIMIM, जानें पार्टी का विजन

यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें-

1. गाजियाबाद के लोनी कांड के आरोपी उम्मेद पहलवान पर NSA के लगाया गई है .

2. अवैध धर्मांतरण केस में सीएम योगी सख्त, कहा- हर एंगल से हो जांच, विदेशी फंडिंग की भी हो कड़ी पड़ताल.

3. आज रिटायर हो रहे हैं यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी,आज ही नए DGP का एलान संभव, IPS मुकुल गोयल का नाम सबसे आगे.

4. बिकरु कांड में मारे गए अमर दूबे की पत्नी खुशी दूबे की जमानत अर्जी पर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई.

5. यूपी के 22 जिलों में निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं. इसमें 21 सीटों पर बीजेपी, एक सीट पर SP उम्मीदवार की जीत हुई है. वहीं 53 जिलों में 3 जुलाई को वोटिंग होगी.

6. कोविड में घर वापसी करने वाले श्रमिकों की  व्यवस्था के लिए सुप्रीम कोर्ट ने  प्रदेश सरकार का तारीफ की है.

7. मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच पीएम मोदी आज करेंगे मंत्रिपरिषद की मीटिंग.. कुछ मंत्रालयों के कामकाज की हो सकती है समीक्षा.. कोरोना पर भी होगी चर्चा.

8. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को अचानक दिल्ली बुलाया गया है, सुबह 10.30 बजे आज सीएम दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जिसके चलते आज प्रदेश में सीएम के सभी प्रोग्राम रद्द कर दिए गए हैं.

9. कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर अड़चन जारी, अपडेट लेते रहें . देर रात बैठक का दौरा जारी रही .

10. चमोली में  बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर 150 मीटर लंबी सुरंग में  पड़ी दरार, स्थानीय लोगों ने सुरंग के निर्माण कार्य पर उठाए  सवाल.

11. दिल्ली के आसपास के इलाके में इस वक्त भीषण गर्मी पड़ रही है. जुलाई का महीना आने वाला है लेकिन मौसम का ये मिजाज लोगों को परेशान किए हुए हैं. दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में भी पारा रिकॉर्ड तोड़ रहा है.



संबंधित लेख