यूपी: अदालत ने मुन्नवर राना के बेटे तबरेज राना को भेजा जेल, जानें मामला

0

मुनव्वर राना के फरार चल  रहे बेटे को शहर कोतवाल और एसओजी टीम ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Aug 2021, 11:09:50 PM

Munnawar Rana (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मशहूर शायर मुन्नवर राणा के बेटे तबरेज राणा को बुधवार को सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया. सीजीएम कोर्ट ने तबरेज को जेल भेज दिया है. कोर्ट के आदेश पर रायबरेली सदर पुलिस ने तबरेज को जिला जेल में किया दाखिल किया है. आपको बता दें कि मुनव्वर राना के फरार चल  रहे बेटे को शहर कोतवाल और एसओजी टीम ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि तबरेज राना पर अपने चाचा को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाने का आरोप है.

यह भी पढ़ें : आगरा में मुस्लिम भाई तैयार करते हैं भगवान कृष्ण के साज सज्जा का सामान

पुलिस ने पूरी साजिश का खुलासा करते हुए चार शूटरों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. गौरतलब है कि तबरेज राना पर 28 जून को रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास हमला हुआ था. तबरेज ने इस मामले में अपने चाचा समेत अन्य परिवार वालों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. जब पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. दरअसल, पुलिस की जांच में सामने आया कि तबरेजा राना ने अपने चाचा और चचेरे भाई को झूठे केस में फंसाने की साजिश रची थी. जिसके चलते उसने 28 जून की शाम लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास खुद पर गोली चलवाई. लेकिन पुलिस ने इस मामले में जांच की और आसपास के लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो पूरी घटना से पर्दा हट गया. पुलिस ने गोली चलाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा दिया है. जबकि घटना के खुलासे के बाद से तबरेज फरार चल रहे थे.

यह भी पढ़ें : अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान का कब्जा क्या ‘भारत की हार’ और ‘पाकिस्तान की जीत’ है?  

पिछली 13 अगस्त को तबरेज राना ने कोर्ट में आत्मसमर्पण के लिए अर्जी दाखिल की. लेकिन फिर भी उसने कोर्ट के सामने सरेंडर नहीं किया. जिसके चलते कोर्ट ने बीते मंगलवार को तबरेज राना के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. वहीं, तबरेज की तलाश में जुटी पुलिस को लीड मिली और उसको लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी श्लोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि तबरेज पर खुद पर गोली चलवाने का आरोप है. हालांकि फिलहाल तबरे से पूछताछ की जा रही है.



संबंधित लेख

First Published : 25 Aug 2021, 10:40:37 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.