यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें: यूपी में छाया रहेगा OBC आरक्षण का मामला

0

highlights

  • यूपी चुनाव में भी छाया रहेगा OBC आरक्षण का मुद्दा
  • आज 20 अगस्त को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के दौरे पर
  • मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दो दिनों के दिल्ली दौरे पर

लखनऊ/ देहरादून:

यूपी चुनाव में भी OBC आरक्षण का मुद्दा छाया रहेगा. लोकसभा में दो तिहाई बहुमत के साथ OBC आरक्षण संशोधन बिल पास हो गया, बिल के पक्ष में 385 वोट पड़े, विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा. यूपी में रोडवेजकर्मियों को महंगाई भत्ते की बकाया किस्त का भुगतान जल्द किया जाएगा. PM मोदी कल यानि गुरूवार (12 अगस्त) को ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में एक महिला सहायता समूह ‘नारी शक्ति’ के सदस्यों से बात करेंगे. महिलाओं ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत बेकरी ग्रोथ सेंटर की शुरुआत की थी. वहीं आज 20 अगस्त को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. मिशन 2022 के लिए रणनीति बनाई जाएगी. इसे लेकर प्रदेश में बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

यह भी पढ़ें : UP में जेपी नड्डा रचने जा रहे नया चक्रव्यूह, दलितों को लेकर उठाएंगे ये कदम

यूपी की बड़ी खबरें

लोकसभा में दो तिहाई बहुमत के साथ OBC आरक्षण संशोधन बिल पास हो गया, बिल के पक्ष में 385 वोट पड़े, विरोध में एक भी वोट नहीं पड़ा. राज्यसभा में आज बिल पेश किया जाएगा. यूपी चुनाव में भी OBC आरक्षण का मुद्दा छाया रहेगा.

आज सहारनपुर में बहुजन समाज पार्टी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन और विचार गोष्ठी का आयोजन होगा. सुबह 11 बजे अम्बाला हाईवे पर एक रिसोर्ट में ये कार्यक्रम होगा.

यूपी में रोडवेजकर्मियों को महंगाई भत्ते की बकाया किस्त का भुगतान जल्द किया जाएगा.

यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. अब हर शनिवार को वैक्सीन की सिर्फ़ दूसरी डोज़ लगाई जाएगी वहीं सोमवार से शुक्रवार तक दोनों डोज लगेगी.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई होगी. निचली अदालत के ASI से जांच के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका दायर की गई है.

PM मोदी कल 12 अगस्त को ऊधमसिंहनगर के रुद्रपुर में एक महिला सहायता समूह ‘नारी शक्ति’ के सदस्यों से बात करेंगे. महिलाओं ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत बेकरी ग्रोथ सेंटर की शुरुआत की थी.

आज हरियाली तीज का पर्व उल्लास से मनाया जा रहा है. मथुरा में हरियाली तीज के मौके पर बांके बिहारी को स्वर्ण रजत हिंडोला में विराजमान कराया जाता है. 

टैक्स चोरी के मामले में कानपुर की एक बड़ी गुटखा कंपनी के मालिक को गिरफ़्तार किया गया है. पिछले कई दिनों से कंपनी के दफ़्तरों पर छापेमारी की जा रही थी.

यूपी के करीब 15 ज़िलों में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है. प्रयागराज, वाराणसी, जालौन, हमीरपुर में स्थिति ख़राब है.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी दो दिनों के दिल्ली दौरे पर हैं. कल शाम NSA अजीत डोभाल से मुलाकात हुई. आज 10 बजे नितिन गडकरी से मुलाकात होगी. चारधाम प्रोजेक्ट समेत राज्य में चल रही दूसरी सड़क परियोजनाओं पर चर्चा होगी.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 अगस्त को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. मिशन 2022 के लिए रणनीति बनाई जाएगी. इसे लेकर प्रदेश बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

UPSSSC PET 2021 की परीक्षा  का आयोजन अब 24 अगस्त को होगी.



संबंधित लेख