यूपी के लोगों को राहत, योगी सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में किया ये बदलाव

0

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का असर अब धीमा पड़ रहा है, लेकिन तीसरी लहर के आने की आशंका जताई है. केरल में जहां कोरोना केसों (Covid-19) में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है तो वहीं कई राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोना का आंकड़ा 100 से कम है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Aug 2021, 06:09:50 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर कम
  • उत्तर प्रदेश में दो दिन नहीं, बल्कि एक दिन वीकेंड लॉकडाउन रहेगा
  • अब सोमवार से लेकर शनिवार तक सामान्य काम किए जा सकेंगे

लखनऊ:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का असर अब धीमा पड़ रहा है, लेकिन तीसरी लहर के आने की आशंका जताई है. केरल में जहां कोरोना केसों (Covid-19) में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है तो वहीं कई राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोना का आंकड़ा 100 से कम है. इस राज्यों में उत्तर प्रदेश भी शामिल है. इस पर यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने राज्य के लोगों को बड़ी राहत दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Lockdown) में बदलाव किया है.   

यह भी पढे़ं : देश में चल रहे 24 फर्जी विश्वविद्यालय, यूजीसी से नहीं मिली है मान्यता

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend curfew) में परिवर्तन किया है. अब प्रदेश में दो दिन नहीं, बल्कि एक दिन वीकेंड लॉकडाउन रहेगा. सरकार ने शनिवार के दिन होने वाले कर्फ्यू को हटा दिया है. अब सिर्फ रविवार के दिन ही कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा. यूपी में अब सोमवार से लेकर शनिवार तक सामान्य काम किए जा सकेंगे. 

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने इतिहास रचा है. टीके के पांच करोड़ से अधिक डोज लगाने वाला देश का पहला राज्य यूपी बन गया है. चार करोड़ से अधिक लोगों को टीके की पहली डोज लग गई है. 3 अगस्त को एक दिन में करीब 20 लाख लोगों को टीका लगाया गया था. ट्रेस, टेस्ट, ट्रीट के साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू और सर्वाधिक टीकाकरण का बड़े पैमाने पर असर हो रहा है. 

यह भी पढे़ं : योगी सरकार का फैसला- यूपी के स्कूलों में इस दिन से होंगे एडमिशन

वहीं, उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए थे, जबकि तीन लोगों की मौत हुई थी. नए मामलों से राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या 17.08 लाख तक पहुंच गई थी, जिसमें से 16.85 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन ने संकेत दिया कि लखनऊ और वाराणसी के 19 जिलों से नए मामले सामने आए, जिनमें से सभी में अधिकतम छह मामले थे.



संबंधित लेख

First Published : 11 Aug 2021, 05:37:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.