यूपी चुनाव के लिए RSS का महा मंथन, पढ़ें यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

0

highlights

  • यूपी में चुनावी सरगर्मियां तेज हुईं
  • उत्तराखंड में मौसम ने बदला मिजाज
  • कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा पर हुआ बड़ा फैसला

नई दिल्ली:

अगले साल यानी 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने वाले हैं, इसी के मद्देनजर बीजेपी (BJP) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के नेताओं के बीच चल रही मंथन होने वाला है. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में आज मिशन 2022 की रणनीति पर तैयार होगी. इस बैठक में आरएसएस की तरफ से संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही बीजेपी की तरफ से इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, बीजेपी के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- सर्वदलीय बैठक Live : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अधीर रंजन चौधरी, TCM नेता पहुंचे संसद

बैठक में कोरोना काल के दौरान योगी सरकार की तरफ से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए किए गए प्रयासों की समीक्षा होगी. साथ ही बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पास किए गए राजनीतिक प्रस्ताव को संघ के सामने रखा जा सकता है. जिसमें सेवा ही संगठन और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के प्रयासों को सफल बनाने के तौर तरीकों पर बात होगी.

आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस काफी सक्रिय हो गया है. अभी हाल ही में संघ ने चित्रकूट में सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया था. जिसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी हामिल हुए थे. जिसके बाद अब लखनऊ में दो दिवसीय समन्वय बैठक हो रही है.

*** यूपी की बड़ी खबरें ***

लखनऊ में RSS का दो दिवसीय मंथन आज…. सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष होंगे शामिल…. 300+ सीटों के खाके पर होगी चर्चा…..

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी दौरे का आज आखिरी दिन…. पार्टी कार्यालय में करेंगी मंथन…. रायबरेली और अमेठी भी जा सकती हैं प्रियंका…..

उत्तराखंड के बाद यूपी में भी रद्द की गई कांवड़ यात्रा…. योगी सरकार से बातचीत के बाद कांवड़ संघों ने लिया फैसला…..

कन्नौज में फर्नीचर शो रूम में लगी भीषण आग…. करीब 70 लाख का माल जलकर खाक….. आग बुझाने में जुटी दमकल की गाड़ियां….

सहारनपुर में माता शाकुंभरी देवी मंदिर के पास फिर आया सैलाब…. पानी के तेज बहाव में फंसे श्रद्धालुओं को बचाया…. पहाड़ों में हो रही बारिश से बढ़ा पानी….

ये भी पढ़ें- कोरोना महामारी: अभिभावकों की जेब पर प्राईवेट स्कूलों की फीस पड़ रही है भारी

*** उत्तराखंड के समाचार ***

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई… राजधानी देहरादून में रात भर से हो रही बारिश…..

कुमाऊं मंडल के कुछ जनपदों में आज हो सकती है भारी बारिश…. नैनीताल पिथौरागढ़ ऊधमसिंह नगर मे हो सकती है भारी बारिश…. गढ़वाल मंडल मे भी आज भारी बारिश की आशंका देहरादून रुद्रप्रयाग पौड़ी मे हो सकती है भारी बारिश….

बागेश्वर जिले में फटा बादल, जान माल के नुकसान की ख़बर नहीं…. प्रशासन ने एक टीम को किया रवाना…..

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि चारधाम के गर्भगृह से पूजा का लाइव टेलीकास्ट नहीं होगा…. कई लोग पूजा के लाइव टेलीकास्ट का विरोध कर रहे थे……



संबंधित लेख