यूपी: प्रतापगढ़ में नर्सिंग होम इलाज के दौरान प्रसूता की मौत, हंगामा

0

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर से नर्सिंग होम संचालकों की मनमानी और वसूली देखने को मिली है जिसके चलते एक प्रसूता की मौत हो गई

Pratapgarh (Photo Credit: News Nation)

:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बार फिर से नर्सिंग होम संचालकों की मनमानी और वसूली देखने को मिली है जिसके चलते एक प्रसूता की मौत हो गई. जिसके बाद महिला की मौत से नाराज परिजनों ने परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. गुस्साए परिजनों ने महिला के शव को सड़क पर रखकर घंटो जाम लगा दिया, आनन-फानन में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटवाया जा सका.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने जलियांवाला बाग के नए परिसर का किया उद्घाटन, बोले- इसकी मिट्टी को नमन

‘लापरवाही की वजह से जब पूजा मौर्य की जान चली गई’

मामला सिविल लाइन इलाके के राज गंगा नर्सिंग होम का है जहां दर्छूट गांव की रहने वाली नवविवाहिता पूजा मौर्य का प्रसव कराने के लिए आज उनके परिजन राज गंगा नर्सिग होम  ले आए. आरोप है कि डॉक्टरों ने नॉर्मल डिलीवरी की बात करके उन्हें एडमिट कर लिया लेकिन उनकी लापरवाही की वजह से जब पूजा मौर्य की जान चली गई तो आनन-फानन में उसे प्रयागराज के लिए रेफर करने लगे, जिसके बाद फटाफट एंबुलेंस बुलाई गई और शव को उस में रखकर प्रयागराज के लिए रवाना किया जाने लगा.  जानकारी के अनुसार नर्सिंगहोम के संचालक भाजपा नेता व डॉक्टर अतुल श्रीवास्तव ने वर्षा का इलाज शुरू किया. डॉक्टर ने महिला को इंजेक्शन लगाया. आरोप है कि डॉक्टर ने वर्षा के परिजनों से चिकित्सक ने कहा कि वह कुछ देर में वह ठीक हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी के मौके पर डीटीसी बसों के रुट्स में बड़ा बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

अपर पुलिस अधीक्षक समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची

जब परिजनों ने हालत देखी तो पूजा मौर्य की मौत हो चुकी थी जिसके बाद परिजन हंगामा करना शुरू कर दिए और शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया ।जिसकी जानकारी होने के बाद प्रतापगढ़ सदर एसडीएम के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाया जा सका ।वही बवाल को देखते हुए नर्सिंग होम संचालक अपना चेंबर छोड़कर फरार हो गए और पूरे मामले में पुलिस विधिक कार्रवाई करने की बात कह रही है।



संबंधित लेख

First Published : 28 Aug 2021, 08:32:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.