यूपी में आज से फिर खुले मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम

0

सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. सरकार ने स्पष्ट किया है कि कहीं भी नियमों का उल्लंघन होता है तो जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. हालांकि स्वीमिंग पूल अभी बंद ही रहेंगे. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Jul 2021, 08:11:56 AM

यूपी में आज से फिर खुलेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्टेडियम (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सप्ताह में पांच दिन होगी छूट, साप्ताहिक बन्दी रहेगी जारी
  • स्विमिंग पूल भी अभी रहेंगे बंद, बाद में होगा फैसला
  • विवाह व धार्मिक स्थलों में 50 लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति

लखनऊ:

करीब दो महीने के बाद अब यूपी के मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खुलने की बारी आ गई है. शासन के निर्देश पर प्रदेश में 5 जुलाई यानि आज से यह खुलेंगे. हालांकि यहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. इस बाबत सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर व्यापक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. सरकार ने स्पष्ट किया है कि कहीं भी नियमों का उल्लंघन होता है तो जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. हालांकि स्वीमिंग पूल अभी बंद ही रहेंगे. 

क्या है गाइडलाइन 
आदेश के अनुसार यह अनुमति कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष स्थानों के लिए दी गई है, जो सोमवार से लेकर शुक्रवार तक के लिए लागू होगी. गतिविधियां शुरू करते समय मुख्य द्वार पर ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर तथा सेनेटाइजर के साथ कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की जाएगी. इसके साथ ही मास्क , दो गज की दूरी तथा सेनेटाइजर के उपयोग एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार अन्य सावधानियां भी रखनी होंगी. 

यह भी पढ़ेंः Corona LIVE Updates: PM मोदी आज कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे

इससे पहले यूपी सरकार ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी थी. इसके साथ ही पार्क, स्ट्रीट फूड के संचालन की भी अनुमति 21 जून से दे दी गई थी. कोरोना की कंट्रोल होती स्थिति को देखते हुए यूपी सरकार ने अब सरकारी दफ्तरों में शत प्रतिशत उपस्थिति का नियम लागू कर दिया है. साथ ही कोविड नियमों के पालन की शर्त लगाई गई है. सरकार के सख्त निर्देश हैं कि सभी स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करनी होगी. 

15 महीनों में 8 महीने रहे बंद
अब तक के 15 महीने के कोरोना काल में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले बिजनेस में मल्टीप्लेक्स और जिम हैं. यह सबसे लंबे समय तक बंद रहे हैं. इन 15 महीनों में करीब 8 महीने सरकारी आदेश के आधार पर यह बंद रहे हैं. जितने दिन खुले हैं उसमें भी पब्लिक ने कोरोना के डर की वजह से कुछ खास रुचि नहीं दिखाई है.



संबंधित लेख

First Published : 05 Jul 2021, 08:04:45 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.