यूपी में कोरोना आंकड़ें संतोषजनक, जानें किस जिले में कितने कोरोना मरीज

0

यूपी में कोरोना मामलों में परिणाम संतोषजनक देखने को मिल रहे हैं. यूपी में जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, फिरोजाबाद, हाथरस, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 13 Aug 2021, 11:30:31 AM

यूपी में कोरोना आंकड़े संतोषजनक (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • यूपी में कोरोना मामलों में परिणाम संतोषजनक
  • विगत 24 घंटे की टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं
  • मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए

लखनऊ:

यूपी में कोरोना मामलों में परिणाम संतोषजनक देखने को मिल रहे हैं. यूपी में जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, फिरोजाबाद, हाथरस, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है. यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त है. विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 469 है. अब तक 06 करोड़ 86 लाख 24 हजार 490 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है. विगत 24 घंटे में 02 लाख 38 हजार 123 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 33 नए मरीजों की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू में किया ये बदलाव

इसी अवधि में 44 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. अब तक 16 लाख 85 हजार 625 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है. विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01% रही. उत्तर प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 63 लाख 41 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं. विगत दिवस 08 लाख 07 हजार 251 लोगों को टीका-कवर मिला. 04 करोड़ 75 लाख 18 हजार से अधिक लोगों ने कम से कम कोविड की एक खुराक ले ली है. 88 लाख 22 हजार से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है.

कोरोना की दहशत से यूपी में फरार हुए थे मरीज

कुछ दिनों पहले कोरोना को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर आई थी. मामला ये था कि जांच में कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज गायब हो गए. पड़ताल करने पर पता चला कि इन लोगों ने सरकारी रिकॉर्ड में नाम, पता और मोबाइल नंबर सब कुछ गलत दर्ज कराया था. मामला जब उच्च अधिकारियों तक पहुंचा, तो विभाग में हड़कंप मच गया. इसके बाद इसकी सूची पुलिस की सर्विलांस टीम को सौंपी गई. पुलिस ने कड़ी मशक्कत से 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ढूंढ़ निकाला. वहीं, अभी भी 1119 मरीजों गायब हैं. जिसकी तलाश जारी है. 23 से 31 जुलाई के बीच इन मरीजों की जांच हुई थी. जांच कराने के बाद सभी गायब हो गए. जब प्रशासन ने इनके नाम और पते को खंगाला तो वे फर्जी पाए गए. जिसके बाद इसकी सूची पुलिस को सौंपी गई. अब सर्विलांस टीम इन मरीजों को तलाशने में जुटी है.



संबंधित लेख

First Published : 13 Aug 2021, 11:30:31 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.