यूपी में लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी, बीजेपी को हराना मकसद, बोले ओवैसी

0

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम लोग चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी. उत्तर प्रदेश के मुस्लिम जीतेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमारा मकसद उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराना है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Sep 2021, 02:11:41 PM

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: ANI )

highlights

  • यूपी दौरे पर पहुंचे एआईएमआईएम चीफ ओवैसी
  • ओवैसी ने कहा कि बीजेपी को हराना मकसद
  • यूपी चुनाव में एआईएणआईएम लड़ेगी भी और जीतेगी भी

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022) की तैयारी तमाम पार्टियों द्वारा जोर शोर से शुरू हो चुकी है. इस चुनाव में अब एआईएमआईएम भी कूद पड़ी है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी यूपी चुनाव में अपना दमखम दिखाने वाली है. इसी के तहत एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंगलवार को यानी आज से अयोध्या से अपने तीन दिवसीय यूपी दौरे की शुरूआत कर रहे हैं. लखनऊ में मीडिया से बातचीत में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम लोग चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी.

उन्होंने आगे कहा कि  उत्तर प्रदेश के मुस्लिम जीतेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हमारा मकसद उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराना है.

ओवैसी के दौरे को लेकर संत समाज में गुस्सा 

इधर, अयोध्या में साधु संत 7 सितंबर को होने वाली एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की अयोध्या यात्रा के खिलाफ हैं, क्योंकि उनकी पार्टी के पोस्टर में अयोध्या के बजाय फैजाबाद का इस्तेमाल किया गया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने 2018 में फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था. 

इसे भी पढ़ें: मायावती बोलीं- यूपी में सरकार बनी तो नहीं लागू होंगे नए कृषि कानून

रैली को रोकने की दी धमकी 

संतों ने अयोध्या में उनके प्रवेश पर रोक लगाने की धमकी देते हुए कहा कि ये हरकत जानबूझकर और धार्मिक आधार पर लोगों का ध्रुवीकरण करने के लिए की गई थी वहीं अगर फैजाबाद को पोस्टरों से नहीं हटाया गया तो संतों ने शोषित वंचित समाज सम्मेलन के तत्वावधान में हो रही उनकी रैली को रोकने की धमकी भी दी है.

ओवैसी 7 सितंबर को राम जन्मभूमि से लगभग 40 किलोमीटर दूर मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्र रुदौली में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. 



संबंधित लेख

First Published : 07 Sep 2021, 12:53:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.