‘यूपी से दिल्ली को मिल रही ऑक्सीजन, लेकिन आप नेता कर रहे दादागिरी’

0
'यूपी से दिल्ली को मिल रही ऑक्सीजन, लेकिन आप नेता कर रहे दादागिरी'

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के आक्‍सीजन पर लेकर दिए गए बयान पर एतराज जताया है.

सिद्धार्थनाथ सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • दिल्‍ली को दी जा रही यूपी के कोटे की भी आक्‍सीजन- सिद्धार्थनाथ सिंह 
  • दिल्‍ली को निर्धारित कोटे से 175 मीट्रिक टन अधिक दी जा रही है आक्‍सीजन
  • सिद्धार्थनाथ सिंह बोले झूठे आरोप लगा रहे हैं मनीष सिसोदिया 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया के आक्‍सीजन पर लेकर दिए गए बयान पर एतराज जताया है. सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने सभी राज्‍यों का आक्‍सीजन कोटा निर्धारित कर रखा है. उसमें से भी यूपी का कोटा कम करके दिल्‍ली को आक्‍सीजन की सप्‍लाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया सरकार पर झूठा आरोप लगा रहे हैं, जो वास्‍तविकता से परे है. उन्‍होंने कहा कि मनीष सिसोदिया दादागिरी भी करना चाहते हैं और बच्‍चों की तरह रो भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें : वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं- ‘कोरोना में अस्पताल नहीं दे रहे कैशलेस सुविधा तो होगा एक्शन’

सिद्धार्थनाथ सिंह उन्‍होंने कहा कि सच्‍चाई इसके बिल्‍कुल विपरीत है, दिल्‍ली को यूपी के कोटे की आक्‍सीजन भी दी जा रही है. सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश को गाजियाबाद मोदीनगर में आईनॉक्स प्लांट से 149 मेट्रिक टन आक्‍सीजन की सप्‍लाई होती थी जो अब 80 मिट्रिक टन हो गई है. इसी तरह रुड़की का 40 मेट्रिक टन वह घटाकर अब 15 मिट्रिक टन कर दिया गया है. पानीपत का पूरा 40 मीट्रिक टन आक्‍सीजन दिल्ली को दिया जा रहा है.

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सच्‍चाई यह है कि दिल्‍ली को निर्धारित कोटे से 175 मीट्रिक टन आक्‍सीजन अधिक दी जा रही है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार न तो रो नहीं रही है न कोई आपत्ति कर रही है. सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि दिल्‍ली सरकार अपनी विफलताओं और अपनी कमियों को ढकने के लिए इस तरह के झूठे आरोप लगा रही है.

दिल्ली सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार का उत्तर प्रदेश के वासियों का धन्यवाद करना चाहिए कि हम उनको अपना कोटा दे रहे हैं. हम लोग उस पर आपत्ति नहीं कर रहे हैं न ही हम कोई शोर मचा रहे हैं, क्योंकि हमारा उद्देश्‍य है कि जान सबकी बचना चाहिए. यही प्राथमिकता केन्‍द्र सरकार की है और यही यूपी सरकार की है.



संबंधित लेख

First Published : 22 Apr 2021, 10:59:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.