राजस्थान जिला परिषद उप प्रमुख चुनाव के नतीजे घोषित किए गए, जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीट

0

जयपुर जिला परिषद के उप जिला प्रमुख के चुनाव में मंगलवार को कांग्रेस के उम्मीदवार मोहन डागर विजयी रहे. कांग्रेस ने छह जिलों में हुए उप जिला प्रमुख के चुनाव में पांच जगह जीत दर्ज की. एक सीट बीजेपी के खाते में गई. बीजेपी केवल सिरोही जिला परिषद में अपनी उम्मीदवार को उप जिला प्रमुख बनवा पाई. 

जयपुर जिला परिषद में स्पष्ट बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस सोमवार को यहां अपना प्रमुख नहीं बना पाई थी. वहीं, मंगलवार को उप जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मोहन डागर एक मत से चुनाव जीते. कुल 51 वोटों में से उन्हें 26 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्मीदवार राज कंवर को 25 वोट मिले. यहां जिला प्रमुख पद के चुनाव में सोमवार को कांग्रेस की बागी रमादेवी बीजेपी उम्मीदवार के रूप में एक मत से जीत गई थीं.

राज्य के छह जिलों जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, दौसा और सिरोही में जिला परिषद उप प्रमुख और 78 पंचायत समितियों में उप प्रधान के लिए चुनाव मंगलवार को संपन्न हुए. कांग्रेस जयपुर सहित पांच जगह उप जिला प्रमुख बनाने में सफल रही है. बीजेपी केवल सिरोही जिला परिषद में अपनी उम्मीदवार को उप जिला प्रमुख बनवा पाई. सोमवार को जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के खाते में तीन-तीन सीटें गई थीं.

वहीं, जयपुर जिले की 22 पंचायत समिति में 11 में कांग्रेस प्रत्याशी और 10 पंचायत समितियों में उप-प्रधान के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी विजयी हुए. एक पंचायत समिति में कोई भी प्रत्याशी समय से नामांकन नहीं भर सका इसलिए उप प्रधान की सीट खाली रही.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी नवनिर्वाचित जिला प्रमुखों, प्रधानों, उपजिला प्रमुखों और उप प्रधानों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया,’ मैं उम्मीद करता हूं कि आप समर्पित भाव और कर्तव्यनिष्ठा से आमजन की सेवा करेंगे और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव-ढाणी तक पहुंचाने का कार्य करेंगे.’

इसे भी पढ़ेंः

West Bengal Bypolls: भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, अधीर रंजन चौधरी ने की पुष्टि

Karnal Farmer Protest: करनाल में मिनी सचिवालय पर किसानों का धरना, जिले में इंटरनेट और बल्क मैसेज सर्विस पर रोक जारी रहेगी