रामनाथ कोविंद की यूपी यात्रा का आज आखिरी दिन, पहुंचेंगे अयोध्या

0

आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के यूपी यात्रा का आखिरी दिन है. अपनी इस चार दिवसीय यात्रा के चलते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अयोध्या में रहेंगे जोकि यात्रा का महत्वपूर्ण और आखिरी पड़ाव है. आज राष्ट्रपति प्रेसीडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे, जहां राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों में तुलसी स्मारक भवन का जीर्णोद्धार/निर्माण, नगर बस स्टैंड और अयोध्या धाम का विकास शामिल है. साथ ही अपनी अयोध्या यात्रा के समापन से पहले राष्ट्रपति कोविंद श्री राम मंदिर के निर्माण स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां पूजा-पाठ करते हुए पुनः दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

राष्ट्रपति करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

राष्ट्रपति रामलला के दर्शन के बाद रामायण सम्मेलन और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान आठ अलग-अलग स्थलों पर 250 से अधिक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रस्तुति करेंगे. इन कार्यक्रमों में राष्ट्रपति शामिल होंगे.

6 बजे वापस दिल्ली के लिए होंगे रवाना

राष्ट्रपति शाम 6 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और फिर एयरपोर्ट से6 ब दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति कोविंद दोपहर 2:35 से 3:15 बजे तक हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए जाएंगे और साथ में रामलला के दर्शन भी करेंगे. उसके बाद दोपहर 3:40 पर विशेष ट्रेन से राष्ट्रपति अयोध्या जंक्शन से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

सीएम योगी भी होंगे कार्यक्रम में शामिल

सीएम योगी का दोपहर 12:35 बजे होगा संबोधन. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ कार्यक्रम में होंगे शामिल.

अयोध्या पहुंचकर करेंगे देश को संबोधित

सुबह 11:30 बजे बजे अयोध्या जंक्शन पहुंचेंगे. दोपहर 12 से 1 बजे तक रामकथा पार्क में उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक, पर्यटन परियोजनाओं का लोकार्पण/शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर 12:45 बजे राष्ट्रपति का संबोधन होगा.

9:10 पर होगा अयोध्या गमन

सुबह 9:10 बजे लखनऊ के चारबाग स्टेशन से विशेष ट्रेन से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे.

किले में बदला अयोध्या

आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के यूपी यात्रा का आखिरी दिन है. आज राष्ट्रपति कोविंद अयोध्या पहुंचेंगे. उनकी सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आज अयोध्या को किले में बदल दिया गया है.