राम मंदिर भूमि पूजन के एक साल पूरे होने पर आज अयोध्या में रहेंगे सीएम

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते साल 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीरामलला मंदिर प्रांगण में भूमि पूजन और शिलान्यास किया था. इसके बाद से भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 05 Aug 2021, 06:28:37 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :

रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के लिए भूमि पूजन का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज यानी गुरुवार को अयोध्या में रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर निर्माण में कितनी प्रगति हुई है उसका जायजा लेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी के यहां कई कार्यक्रम होंगे. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते साल 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीरामलला मंदिर प्रांगण में भूमि पूजन और शिलान्यास किया था. इसके बाद से भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है. 

आज अयोध्या पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ श्रीरामलला का दर्शन करने के साथ-साथ ही राम मंदिर निर्माण और प्रगति का जायजा लेंगे. इसके साथ ही उनका हनुमानगढ़ी में भी दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है. इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी यहां पर अन्न महोत्सव के लाभार्थियों को अनाज भी बांटेंगे. 
 

पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम के जरिए जुड़ेंगे

रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का एक साल पूरा होने के खास मौके पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां सीएम योगी अयोध्या में मौजूद रहेंगे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़ेंगे. सरकारी कार्यक्रम के तहत 100 से अधिक लोगों को पीएम गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना का लाभ दिया जाएगा. इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की थी.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी गुरुवार को यूपी के PMGKAY के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

100 से ज्यादा लोगों को राशन उपलब्ध कराया जाएगा

दोपहर लगभग 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़ेंगे.कार्यक्रम के दौरान लगभग 100 से 125 लोगों को योजना के तहत राशन उपलब्ध कराया जाएगा. यह आयोजन शहर से सटे इलाके में होगा, जिसमें करीब 500 लोग मौजूद होंगे. इस खास मौके पर छोटे-छोटे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. 

और पढ़ें:दिल्ली गवर्नर पर भड़के CM केजरीवाल, बोले- लोकतंत्र की इज्जत करें सर

पूजा-अनुष्ठान का कार्यक्रम 

इसके अलावा मंदिर प्रागण में पूजा और अनुष्ठान कार्यक्रम है. सीएम योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे. हालांकि अभी तक पूरी तरह साफ नहीं हुआ है कि सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरे का पूरा कार्यक्रम क्या है. 



संबंधित लेख

First Published : 05 Aug 2021, 06:17:10 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.