राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का लगाया आरोप

0

BJP on Rahul Gandhi’s Remarks: बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया. दअसल, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वो (बीजेपी) अपने आप को हिन्दू पार्टी कहते हैं और पूरे देश में लक्ष्मी और दुर्गा पर आक्रमण करते हैं. जहां ये जाते हैं, कहीं लक्ष्मी को मारते हैं, कहीं दुर्गा को मारते हैं. ​ये हिन्दू धर्म का प्रयोग करते हैं, ये धर्म की दलाली करते हैं. मगर ये हिन्दू नहीं हैं. 

इस पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “महिला कांग्रेस के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत किया. मां लक्ष्मी, दुर्गा, सरस्वती करोड़ों लोगों की भावनाओं का केंद्र हैं. ये कहना कि दुर्गा जी पर आक्रमण हुआ, ऐसे शब्दों का प्रयोग किसी भी धर्म के लिए करना अनुचित है.”

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, “लक्ष्मी की शक्ति- रोज़गार, दुर्गा की शक्ति- निडरता, सरस्वती की शक्ति- ज्ञान…भाजपा जनता से ये शक्तियां छीनने में लगी है. #MahilaCongressFoundationDay पर हमारा संकल्प है कि ये शक्तियाँ जनता तक पहुंचाने की लड़ाई लड़ेंगे.”

राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर साधा निशाना

बुधवार को महिला कांग्रेस के कार्यक्र में राहु गांधी ने कहा, “मैं बाकी विचारधारों के साथ कोई न कोई समझौता कर सकता हूं, मगर मैं आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिन्दू धर्म को समझा हो तो उस व्यक्ति का नाम महात्मा गांधी है, इसे हम और आरएसएस, बीजेपी के लोग भी मानते हैं.” उन्होंने आगे कहा, “अगर महात्मा गांधी ने हिन्दू धर्म को समझा और उन्होंने अपनी पूरी ज़िंदगी हिन्दू धर्म को समझने में लगा दी तो आरएसएस की विचारधारा ने उस हिन्दू की छाती में तीन गोली क्यों मारी.”

Farm Laws 2020: नवजोत सिद्धू का आरोप, बादल परिवार ने ही रखी थी तीनों नए कृषि कानूनों की नींव

Exclusive: राकेश टिकैत बोले- गांव के लोग असदुद्दीन ओवैसी को बुलाते हैं बीजेपी का ‘चचाजान’