रोजर फेडरर घुटने की चोट की वजह से यूएस ओपन नहीं खेलेंगे, टेनिस कोर्ट पर वापसी अब बेहद मुश्किल

0

US Open 2021: यूएस ओपन में रोजर फेडरर की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. रोजर फेडरर ने इस साल होने वाले यूएस ओपन से पीछे हटने का फैसला किया है. रोजर फेडरर दाहिने घुटने के तीसरे ऑपरेशन की वजह से यूएस ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इतना ही नहीं अब रोजर फेडरर के वापसी की उम्मीद नहीं के बराबर ही रह गई है. 

फेडरर ने इंस्टाग्राम पर वीडियो संदेश के जरिये यूएस ओपन से हटने की जानकारी दी. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा, ”मैंने कई डॉक्टरों को दिखाया और हर तरह की जानकारी ली. मेरा घुटना ग्रासकोर्ट सत्र और विम्बलडन के दौरान और चोटिल हो गया. उन्होंने मुझे कहा कि सर्जरी की जरूरत है और मैने उनकी राय मानने का फैसला किया. मुझे कई महीनों तक टेनिस से दूर रहना होगा.”

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर हाल ही में 40 साल के हुए हैं. फेडरर ने स्वीकार किया कि शायद उनका कैरियर पूरा हो चुका है. फेडरर ने हालांकि अभी तक वापसी की उम्मीद पूरी तरह से नहीं छोड़ी है और वह इसलिए ही अपने घुटने का ऑपरेशन करवा रहे हैं. स्टार खिलाड़ी ने कहा, ”मैं स्वस्थ रहना चाहता हूं. मैं खुद को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं कि टूर पर वापसी कर सकूंगा. मैं यथार्थवादी हूं . मुझे पता है कि इस उम्र में यह कितना मुश्किल है.”

टोक्यो ओलंपिक में नहीं लिया हिस्सा

फेडरर 2020 आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे. वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया. विम्बलडन में वह क्वार्टर फाइनल में हार गए. घुटने की चोट की वजह से फेडरर ने टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलने का फैसला किया था.

रोजर फेडरर ने साल 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम करने के बाद से कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीता है. इस साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है.

राशिद खान के आईपीएल में खेलने पर लगा सवालिया निशान, बीसीसीआई ने बनाई पूरे मामले पर नज़र