वाराणसी और कुशीनगर के गांवों में महिलाओं ने की ‘कोरोना माई’ की पूजा

0

त्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varansi) और कुशीनगर (Kushinagar) के गांवों में महिलाएं अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ अपने रोष को कम करने और लोगों को मरने से बचाने के लिए ‘कोरोना माई’ की पूजा करने लगी हैं.

यूपी में कोरोना माई की पूजा (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • यूपी के कई गांवों में कोरोना माई की पूजा
  • वाराणसी और कुशीनगर में हो रही पूजा
  • पिछले कुछ दिनों से यूपी में थमा है तांडव

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varansi) और कुशीनगर (Kushinagar) के गांवों में महिलाएं अब कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ अपने रोष को कम करने और लोगों को मरने से बचाने के लिए ‘कोरोना माई’ की पूजा करने लगी हैं. कुशीनगर जिले में रविवार को महिलाएं ‘कोरोना माई’ की पूजा करने के लिए कतार में लगी दिखीं. वाराणसी में घाटों पर सामूहिक रूप से महिलाएं पूजा-अर्चना करने और कोरोना माई को खुश करने के लिए जुट रही हैं. कुशीनगर की सुरीली देवी ने कहा कि वे 21 दिनों तक कोरोना माई को खुश करने के लिए प्रार्थना करेंगी और उन्हें विश्वास था कि इससे महामारी कम हो जाएगी.

यह पूछे जाने पर कि घातक वायरस की जांच के लिए उन्हें यह आध्यात्मिक तरीका किसने सुझाया, उन्होंने कहा, कई पंडितों ने कहा है कि हमें कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को विश्वास था कि दुआ काम करेगी और उनके गांवों से कोरोना दूर हो जाएगा. पूजा करने के लिए घंटों कतार में लगीं महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रही हैं. एक अन्य भक्त ईश्वरी ने कहा, जब हम कोरोना माई की प्रार्थना कर रहे हैं, तो किसी और चीज की जरूरत नहीं है. ‘कोरोना माई’ हमें आशीर्वाद देंगी और लोगों को ठीक करेंगी.

यह भी पढ़ेंःदिल्लीः पोस्टर्स पर आप नेता का केंद्र पर तंज, कहा- मुझे गिरफ्तार कीजिए 

वहीं अगर बीते कुछ सप्ताह की बात करें तो प्रदेश में मचे हाहाकार के बाद देश में स्थिति में अब धीरे धीरे सुधरने लगी है. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार थोड़ी कम होने से बड़ी राहत मिली है. संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं. हालांकि अभी भी हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मरीज संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. लेकिन राहत इसलिए है क्योंकि बीच में यह आंकड़ा 4 लाख के पार भी पहुंच चुका है. हालांकि फिलहाल देश में कोरोना से हो रही मौतों की संख्या डरा रही है. लगातार हर रोज 4 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंःऑक्सीजन के नाम पर विदेशी भी कर रहे ठगी, 1000 को ठगने वाले 2 गिरफ्तार

अभी कोरोना के नए मरीजों की संख्या में गिरावट से अस्पतालों में भी हालात फिर सामान्य हो रहे हैं. हालांकि कोरोना पर पूरी तरह से काबू पाया जा सके, इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार कदम उठा रही हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 16,93,093 सैंपल टेस्ट किए गए, इसी से साथ 14 मई तक देश में कुल 31,30,17,193 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.



संबंधित लेख

First Published : 16 May 2021, 08:28:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.