विक्रम बत्रा के लौटते ही शादी करने वाली थीं डिंपल चीमा, दुल्हन बनने की कर ली थी पूरी तैयारी

0

Dimple Cheema Vikram Batra: एक लड़की का सबसे बड़ा ख्वाब होता है दुल्हन बनना. डिंपल चीमा (Dimple Cheema) को अपना ये ख्वाब तब हकीकत बनता नजर आने लगा जब उनकी मुलाकात विक्रम बत्रा (Vikram Batra) से हुई. कुछ ही मुलाकातों में दोनों ने तय कर लिया था कि शायद वो एक दूसरे के लिए ही बने हैं और जब कश्मीर के गगनचुंबी पहाड़ और मीलों की दूरी भी दोनों को अलग न कर पाई तो उन्होंने शादी के लिए मन बना लिया. डिंपल ने साफ-साफ घर पर कह दिया था कि वो शादी करेंगीं तो सिर्फ विक्रम से. लेकिन उसी बीच करगिल में वॉर शुरू हो गई. लिहाजा शादी का प्लान रोक दिया गया. 

डिंपल ने शुरू कर दी थी तैयारियां
करगिल वॉर में जैसे-जैसे भारतीय सेना चोटियों पर फतह हासिल करती जा रही थी डिंपल को लगने लगा था कि अब बस कुछ दिनों का ही इंतजार बाकी है. जल्द ही विक्रम लौटेंगे और उन दोनों की धूमधाम से शादी होगी. कारगिल के उस कठिन परिवेश में जहां विक्रम दुश्मन से लोहा ले रहे थे तो वहीं मीलों दूर डिंपल सुनहरे भविष्य के ख्वाबों में गुम थीं. वो तैयारियों में जुटी थीं. 3 जुलाई को चंडीगढ़ में डिंपल की मुलाकात विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा से हुई तो मुस्कुराते हुए पूछ भी डाला- ‘जब विक्रम वापस आ जाएगा तो आप हमारी शादी में नाचोगे ना?’ इस पर विशाल बत्रा ने भी हंसकर कहा- ‘बिल्कुल नाचूंगा’. तब कौन जानता था कि काल के गर्त में क्या है. 

अधूरा रह गया दुल्हन बनने का ख्वाब 
दुल्हन बनने का सपना एक लड़की तब से संजोने लगती है जब वो अपनी मां को सजते देखती है. डिंपल चीमा ने भी कुछ ऐसा ही किया होगा. मां की साड़ियों की तह खूब खोली होगी, उसके पीछे से जरूर पहनी होंगी, उसकी खन खन करतीं चूड़ियां, खूब बिखेरा होगा उसके साजो श्रृंगार का सामान. ये हर लाडली करती है जब वो बड़ी हो रही होती है. तो जाहिर सी बात है डिंपल चीमा भी इससे अछूती नहीं रही होंगी क्योंकि बचपन किसी के साथ भेदभाव नहीं करता. लेकिन नियति ने एक भेदभाव डिंपल के साथ जरूर किया उनके उस ख्वाब को पूरा करने का मौका न देकर. अधूरा ही रह गया वो लाल जोड़ा जो शायद डिंपल ने अपने ख्वाबों में चुन लिया होगा. हथेलियों पर नहीं चढ़ पाया उस मेहंदी का रंग जिसकी खूशबू से डिंपल का जीवन महकता और नहीं मिल पाई “सदा सुहागिन” और “दूधो नहाओ पूतो फलो” वाली वो आशीशें जिसकी हकदार हर लड़की होती है.   

ये भी पढ़ेंः Dimple Cheema बनकर Kiara Advani ने अपनी सादगी से जीता दिल, उनकी इन ख़ास बातों ने Vikram Batra की डिंपल को सामने ला दिया

ये भी पढ़ेंः Dimple Cheema के किरदार को मिल रहा खूब प्यार, Fans को है बस उनके सामने आने का इंतज़ार- कहाँ हैं Vikram Batra की डिंपल