शाहजहांपुर में चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस की टक्कर से पांच की मौत

0
शाहजहांपुर में चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस की टक्कर से पांच की मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कटरा क्षेत्र के हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार को चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम और बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई.

IANS | Updated on: 22 Apr 2021, 11:16:39 AM

शाहजहांपुर में चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस की टक्कर से पांच की मौत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कटरा क्षेत्र के हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार को चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम और बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. एक घायल हो गया है. शाहजहांपुर के डीएम इंद्र विक्रम सिंह बताया कि बरेली और शाहजहांपुर के बीच में एक ट्रेन हादसा हुआ है. लखनऊ चण्डीगढ़ सुपर फास्ट एक्सप्रेस यह ट्रेन हुलासनगर क्रसिंग से गुजर रही थी. यहां पर एक ट्रक, एक डीसीएम और मोटरसाइकिल ट्रैक पर खड़े जिस पर ट्रेन गुजर गयी है. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है. मृतक आश्रितों के लिए मुख्यमंत्री की ओर से 2-2 लाख रुपए की घोषणा की गयी है. एक व्यक्ति घायल उसका सुचारू रूप से इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः ‘ऑक्सीजन नहीं है, अपने मरीज को ले जाइए’…लखनऊ के अस्पताल का ऑडियो वायरल 

थाना कटरा के हुलासनगरा क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस गुजरने वाली उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे. अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन आरोप है कि जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका. ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब तक ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक को टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी.

यह भी पढ़ेंः जनकपुरी के माता चन्नन देवी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म, संकट में 200 मरीजों की जान

ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तब ट्रेन क्रासिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी. घटना के बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई. पुलिस और आरपीएफ पहुंची. आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया. आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी का महौल हो गया है. फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है. स्थानीय लोग भी घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.



संबंधित लेख

First Published : 22 Apr 2021, 11:14:45 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.