संगीतकार श्रवण राठौर का निधन, कोरोना संक्रमित पाए गए थे

0
संगीतकार श्रवण राठौर का निधन, कोरोना संक्रमित पाए गए थे

highlights

  • हार्ट अटैक की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • श्रवण की हाल ही में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
  • नदीम के साथ मिलकर दिए कई सुपरहिट गाने

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कोरोना (Corona in Maharashtra) से हालात काफी खराब हो चुके हैं. हर रोज नए मरीजों का आंकड़ा 50 हजार को पार कर रहा है. फिल्म इंडस्ट्री में भी इस महामारी (COVID-19) का जमकर उत्पात देखा जा रहा है. अब तक कई फिल्मी सितारे (Bollywood Celebrities Corona Positive) इस खतरनाक वायरस का शिकार हो चुके हैं. 90 के दशक के फेमस म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ (Music Composer Shravan Rathod) भी हाल ही में इस वायरस की चपेट में आ गए थे. अब उनकी मौत हो गई है. हालांकि मौत की वजह हार्ट अटैक और मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 1 मई तक लागू हुआ लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद?

श्रवण राठौड़ के बेटे संजीव राठौड़ ने अपने पिता की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि ‘पापा कुछ समय पहले हमें छोड़कर चले गए. हार्ट अटैक ने उनकी जान ले ली. उनके शरीर के क ई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.’ बता दें कि पिछले तीन दिनों से श्रवण की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी. श्रवण राठौड़ की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मुंबई के के एल राहेजा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. वो कोविड 19 से पीड़ित थे. कुछ दिन पहले उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था.

अस्पताल में श्रवण राठौड़ को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. डॉक्टरों के अनुसार उनके दिल के आकार में हल्का बदलाव आ गया था, जिसके चलते उनके शरीर में ढंग से रक्त संचार नहीं हो पा रहा था. उनके दोस्त समीर का कहना है कि, श्रवण को डायबिटीज है और इस इंफेक्शन की वजह से उनके फेफड़े बुरी तरह से प्रभावित हुए थे.

‘आशिकी’ से मिली पहचान

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन ने अपने दोस्त की ऐसे की मदद, हो रही तारीफ

1990 के दशक में नदीम-श्रवण की जोड़ी के संगीत का दबदबा बॉलीवुड में छाया था. नदीम सैफी अपने साथी श्रवण राठौर के साथ मिलकर कई शानदार फिल्मों में संगीत दिया है. फिल्म आशिकी में उनके रोमांटिक गानों की धुन बेहद लोकप्रिय हुईं. ये जोड़ी उस वक्त टूटी जब गुलशन कुमार की हत्या हुई.

इन फिल्मों के लिए गाया गाना

बता दें कि नदीम-श्रवण की जोड़ी ने ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘साथी’, ‘दीवाना’, ‘फूल और कांटे’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जान तेरे नाम’ ‘रंग’, ‘राजा’, ‘धड़कन’, ‘परदेस’, ‘दिलवाले’, ‘राज’ जैसी फिल्मों में संगीत देकर फैंस को दीवाना किया था.



संबंधित लेख