सतीश महाना ने काशी मॉडल पर कही बड़ी बात

0

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने काशी मॉडल पर बात करते हुए कहा कि काशी को अपने आप में एक ऐतिहासिक व अध्यात्मिक और दुनिया का बड़ा शहर कहा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 18 Aug 2021, 02:37:59 PM

Satish Mahana (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो शहर बनारस में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने काशी मॉडल पर बात करते हुए कहा कि काशी को अपने आप में एक ऐतिहासिक व अध्यात्मिक और दुनिया का बड़ा शहर कहा गया है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी को दुनिया में एक अलग पहचान मिली है. कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने भाजपा सरकार के द्वारा प्रदेश में किए गए काम पर बात करते हुए कहा कि काशी में भाजपा सरकार ने चहुंमुखी विकास किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को करके दिखाया है. यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम के नाम पर राजनीति नहीं करती है.

उन्होंने कहा कि जीतता वही है जिसे जनता जिताती है. हमें जनता जिताती है. उन्होंने कहा कि अब तो विपक्ष के लोग भी राम का नाम ले रहे हैं. सतीश महाना ने कहा कि किसी के घर में बच्चा होता है तो ढोल बजाने के लिए लोग आ जाते हैं. मैं कभी जाति के आधार पर वोट नहीं मांगता है. सभी राजनीतिक दलों ने कहा कि ए हम ही हैं और वे बी ही रहेंगे. न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो शहर बनारस में एक सवाल के जबाब में उत्तर देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने काशी के साथ पूर्वाचंल में औधोगिक क्षेत्र में तेज गति से विकास किया है. 

यह भी पढ़ें: Shahar Banaras: राम के नाम पर राजनीति नहीं करती BJP, देखें सतीश महाना Exclusive

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक बनारस की पहचान भारत की सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और अध्यात्मिक राजधानी से की जाती है. सदियों से यह शहर हिंदुओं के धर्म और आस्था का केंद्र रहा है. शहर के रूप में बनारस की पहचान तंग गलियों और मंदिरों के शहर से होती है. धार्मिक कारणों से ही बनारस को ‘मिनी इंडिया’ कहा जाता है. देश के कोने-कोने से पूर्व से लेकर पश्चिम तो उत्तर से लेकर दक्षिण तक के लोग यहां निवास करते हैं. बनारस में बंगाल, महाराष्ट्र और दक्षिण के सभी राज्यों के लोगों का बनारस में मोहल्ला है. न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो Shahar Banaras में देखिए प्रदेश की राजनीति से जुड़ी हर बात. इस खास कार्यक्रम में हमारे साथ सांसद मनोज तिवारी, उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, यूपी कैबिनेट के मंत्री सतीश महाना, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शामिल होंगे. मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित होंगे



संबंधित लेख

First Published : 18 Aug 2021, 02:27:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.